गूगल से कम नहीं अंबाला की 5 साल की शानवी, पलक झपकते देती है हर सवाल का जवाब( VIDEO)

10/16/2020 5:36:30 PM

अंबाला(अमन): अंबाला की रहने वाली शानवी की उम्र मात्र साढ़े 5 साल है लेकिन राजनीती से लेकर विज्ञानं तक के सवाल के जवाब वह पलक झपकते ही दे देती है। शानवी अभी पहली कक्षा में पढ़ती है। उसके पिता ने बताया शानवी के इस खास टैलेंट का उन्हें लॉक डाउन में ही पता चला शानवी भारत ही नहीं पूरे विश्व के भूगोल की जानकारी रखती है। शानवी बड़ी होकर किरण बेदी बनना चाहती है। 
PunjabKesari
 बता दें कि शानवी की उम्र मात्र साढ़े 5 साल है। वह पहली कक्षा में पढ़ती है और यह जीनियस गर्ल गूगल से कम नहीं है। शानवी की खासियत यह है कि यह बड़े से बड़े सवाल का जवाब सेकेंड्स में बिना सोचे दे देती है। हमने भी शानवी के सामने चुनिंदा सवाल रखे लेकिन शानवी ने उनका जवाब दे हमे भी हैरानी में डाल दिया। यह छोटी बच्ची राजनीती से लेकर विज्ञानं तक के सवाल के जवाब को पलक झपकते ही दे देती है। शानवी भारत ही नहीं पूरे विश्व के भूगोल की जानकारी रखती है। शानवी ने बताया वो बड़ी होकर आईपीएस बनना चाहती है और किरण बेदी उसकी आईडल है। 
PunjabKesari
शानवी के पिता JBT टीचर हैं शानवी को उसकी माँ पढ़ाई करवाती है। शानवी के पिता ने बताया शानवी के टैलेंट का उन्हें लॉक डाउन में ही पता चला। शानवी ने अपनी क्लास के सिलेबस को कुछ ही समय में याद कर लिया वो एक बार किसी चीज को पढ़ ले या सुन ले उसे अच्छे से याद रखती है। 


Isha

Related News