डकैती की योजना बना रहे 5 युवक हथियारों सहित गिरफ्तार, 2 पुलिस को चकमा देने में रहे सफल

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 07:28 AM (IST)

रतिया : शहर थाना पुलिस ने शहर के जाखन दादी रोड पर स्थित महिला कॉलेज के पास डकैती की योजना बना रहे 5 युवकों को हथियारों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जबकि 2 युवक पुलिस को चकमा देने में सफल रहे। पुलिस ने मौके पर ही आरोपियों के अलावा प्रयुक्त की गई बोलैरो गाड़ी तथा उसमें रखे हथियार बरामद कर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। शहर थाना के प्रभारी रणजीत सिंह ने सफलता की जानकारी देते हुए बताया कि आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के तहत शहर थाना सहायक उपनिरीक्षक भूपेंद्र सिंह के अलावा उनके सहयोगी गुरलाल सिंह, जसवीर सिंह, दविंद्र सिंह व सरकारी गाड़ी चालक जगतार सिंह आदि अपराध की रोकथाम को लेकर बस स्टैंड पर मौजूद थे।

इसी दौरान सूचना मिली कि एक बोलैरो गाड़ी में कुछ नौजवान लड़के डकैती करने की तैयारी कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि संबंधित पुलिस टीम ने जब गुप्त सूचना के आधार पर जाखन दादी में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल के पास देखा तो एक सफेद रंग की बोलैरो गाड़ी खड़ी थी और उसके पास 7 नौजवान लड़के भी खड़े थे। पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने लगे तो 5 लड़कों को काबू कर लिया, जबकि 2 लड़के मौके से ही भाग गए। पुलिस टीम ने मौके पर पूछताछ की तो एक ने अपना नाम अमनदीप उर्फ जोगराज निवासी टिब्बा कॉलोनी, दूसरे ने संजीव सिंह उर्फ गौरू निवासी खोखर ढाणी, तीसरे ने रणदीप उर्फ कर्ण निवासी अहरवां होल टिब्बा कॉलोनी, चौथे ने अपना नाम हर्षदीप उर्फ हर्ष निवासी बलियाला तथा पांचवें ने सुरेंद्र उर्फ बृजलाल निवासी बलियाला बताया। 

थाना प्रभारी ने बताया कि जब संबंधित युवकों से भागने वाले लड़कों के नाम पूछे तो उनमें एक लड़के का नाम कृष्ण उर्फ गजनी निवासी मूसाखेड़ा तथा दूसरे लड़के का नाम लखविंद्र उर्फ लौटा निवासी महमड़ा बताया। पुलिस टीम ने मौके पर ही बोलैरो गाड़ी की जांच-पड़ताल की तो उसमें 3 गंडासे, 1 तलवार व 1 चाकू बरामद कर लिया। मौके पर ही गांव के चौकीदार बलदेव सिंह व सरपंच सतपाल सिंह भी आ गए और उनकी मौजूदगी में ही उक्त युवकों को हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। युवकों से अन्य मामलों को लेकर भी पूछताछ की जा रही है। फरार हुए युवकों की तलाश के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static