लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में जमा हुए 500 लोग, इमाम के खिलाफ मामला दर्ज

5/9/2021 12:02:23 AM

फरीदाबाद (अनिल राठी): प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना को लेकर लॉकडाउन चल रहा है। वहीं बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी की एक मस्जिद में नमाज के लिए जमा हुए करीब 500 लोगों के द्वारा नमाज पढऩे का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने मस्जिद के इमाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

सरकार ने जिले में लॉकडाउन लगा रखा है। साथ ही डीसी ने धारा 144 लगा रही है ताकि भीड़ को जमा होने से रोका जा सके। लेकिन जानकर हैरानी होगी कि बल्लभगढ़ की चावला कॉलोनी स्थित तीन मंजिला मस्जिद में शुक्रवार दोपहर पांच सौ लोगों की भीड़ नमाज अता करने जमा हो गई, लेकिन पुलिस उसे रोक नहीं पाई। ये हाल तब है जबकि खुफिया विभाग ने पुलिस को पहले ही अलर्ट कर रखा था। अपनी इस नाकामी को छिपाने के लिए पुलिस मस्जिद के ईमाम के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर वाहवाही लूट रही है। सवाल ये उठता है कि आखिर फरीदाबाद में लॉकडाउन का पालन कराने उतरी 3500 पुलिस थी कहां? 

शहर बल्लभगढ़ थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर पन्नालाल ने दर्ज कराई एफआईआर में कहा है कि वह चावला कॉलोनी में अपने साथी पुलिसकर्मी के साथ मौजूद थे। तभी छठ मैया पार्क के पास स्थित बोसिया मस्जिद से स्पीकर की आवाज सुनाई दी। जब वह साथी पुलिसकर्मी के साथ मस्जिद में जाकर देखा ताो वहां ईमाम माइक पर भाषण दे रहे थे। मस्जिद के बेसमेन्ट, प्रथम तल, द्वितीय तल और तीसरे तल पर करीब 500 नमाजी आपस में सटे हुए बैठे थे। अपने फोन से विडियो बनाई वा नमाज खत्म होने का इन्तजार किया। 

नमाज पूरी होने के बाद मस्जिद के ईमाम से जब पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बिहार के गया जिला निवासी गुलाम मुस्तफा बताया। वह यहां चावला कालोनी में रहता है। पुलिस ने ईमाम को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ लॉकडाउन का उल्लघंन करने, बगैर किसी परमिशन के करीब 500 लोगों को एकत्रित करने और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 

एसीपी महेंद्र कुमार का कहना है कि एक बारगी भीड़ नहीं आई होगी। लोग एक एक करके मस्जिद में पहुंचे होंगे। मेन रोल ईमाम का है। बाकी मामले की जांच की जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static