नई तकनीकों से युक्त 539 बेड का मेडिकल कॉलेज सिरसा के लिए उपलब्धि : दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 10:11 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू द्वारा सिरसा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व सरकार का आभार व्यक्त किया है।

 

उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला के प्रयासों से जिला सिरसा में मेडिकल कॉलेज बनाने की वर्षों पुरानी मांग कल पूरी हुई। गौरतलब है कि महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी ने कल सिरसा में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। यह अत्याधुनिक तकनीकों से युक्त 539 बेड का अस्पताल होगा। इस कॉलेज की स्थापना से सिरसा और आसपास के क्षेत्रों को बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

 

जजपा गठबंधन की मजबूती को लेकर उठ रहे प्रश्न चिन्ह पर विराम लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस गठबंधन से बहुत से लोगों का हाजमा खराब हुआ है। राजनीति में हर आदमी -हर संभव प्रयास करता रहता है कि अगर यह एग्जिट हो जाए तो तेरा फायदा हो जाएगा। लेकिन हम अपना गठबंधन धर्म निभाएंगे- निभा रहे हैं और लोगों के बीच लगातार जाकर सरकार की पॉलिसियों के बारे में बता रहे हैं। हाल फिलहाल में बड़े विश्वास से कह सकता हूं कि बीजेपी -जेजेपी गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है। 

 

जननायक जनता पार्टी के बेहद बेबाक- तेज तर्रार नेता माने जाने वाले दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि चुनाव केवल जीतने के लिए नहीं, इलेक्शन तो अपने से बड़े को चुनौती देकर लड़े जाते हैं। चौ0 देवीलाल ने कभी अपने से कमजोर के सामने चुनाव नहीं लड़े। ताकतवर के सामने चुनाव लड़े भी और जीते भी। उनकी बातों को थोड़ा सा भी हम अपने जीवन में उतारने में कामयाब रहे तो हम कामयाब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज सरकार में हमारी मात्र 20 फ़ीसदी के बावजूद शत-प्रतिशत हम काम कर रहे हैं। अगर दुष्यंत के पास पूरी ताकत हो तो सारे वारे के न्यारे हो जाएंगे। उसके लिए हमें मेहनत करनी होगी। हम लोगों के बीच में जा रहे हैं। आज मात्र जेजेपी ही ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो लोगों के बीच गांव-गांव, गली-गली खड़ी है।

 

उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी पर सहमति बताते हुए कहा कि हमें हमारा हक मिलना चाहिए। दुष्यंत इस मामले को पूर्व उपराष्ट्रपति नायडू जी के संज्ञान में भी लाया था। दोबारा इस मामले को उनके संज्ञान में लाया जाएगा। एसवाईएल मुद्दे पर उन्होंने कहा कि चौधरी देवी लाल का सपना था कि एसवाईएल का पानी हरियाणा को मिले और उस पर मेरा मानना है कि पहली बार सकारात्मक चर्चा हुई है। यह शुभ संकेत है। दोनों मुख्यमंत्री पहली बार इस मुद्दे को लेकर बैठे हैं। इसे मैं मानता हूं अच्छी शुरुआत है। शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दो चार बैठकों के बाद सहमति भी बनी और प्रधानमंत्री ने भी इसे माना। इसी प्रकार से यह हमारे लिए एक बहुत बड़ा मुद्दा है और इस पर सहमति बनेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static