आग की भीषण लपटों से बच निकले छह लोग

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 04:27 PM (IST)

गुड़गांव, (पवन कुमार सेठी) : सेक्टर-52 की सीजीएचएस सोसाइटी की 10वीं और 11वीं मंजिल पर लगी आग से दमकलकर्मियों ने छह लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। राहत व बचाव कार्य के दौरान एक दमकलकर्मी बेहोश हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग दसवीं मंजिल पर रहने वाले रिटायर्ड कर्नल के फ्लैट में लगी थी जो तेजी से फैल गई।

 

वरिष्ठ दमकल अधिकारी नरेंद्र यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर भीम नगर, सेक्टर-29, सेक्टर-37, डीएलएफ समेत अन्य स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। सात गाड़ियों की मदद से करीब पांच घंटे में आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि जब दमकल की टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें पता लगा था कि बिल्डिंग में कुछ लोग आग की लपटों के बीच फंसे हुए हैं। इस पर टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान छह लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। रेस्क्यू के दौरान एक दमकल कर्मी का धुएं के कारण दम घुट गया और वह बेहोश हो गया था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि दसवीं मंजिल पर बने फ्लैट में रिटायर्ड कर्नल अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। उनके फ्लैट में ही शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगना कारण माना जा रहा है। गनीमत यह है कि 11वीं मंजिल पर बना फ्लैट खाली था। ऐसे में एक बड़ा हादसा टल गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static