बच्चे भी आ रहे ओमिक्रॉन की चपेट में, हरियाणा के इस जिले से सामने आया केस

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 05:16 PM (IST)

करनाल(क.सी आर्य): जिले में ओमिक्रॉन वैरियंट का एक और केस सामने आया है। नीलोखेड़ी एरिया के गांव के 6 साल का बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसका सेंपल 23 दिसंबर को भेजा था।  ये करनाल में ओमिक्रोन वैरियंट का दूसरा केस है हालांकि जो पहले व्यक्ति पॉज़िटिव आया था उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 11 दिसंबर को पुर्तगाल से लौटे इस व्यक्ति की उम्र 35 साल है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वह 7 दिन गांव में स्थित अपने घर में ही आइसोलेट रहा।

18 दिसंबर को RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया। उसके बाद उसका सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया। 22 दिसंबर की शाम तकरीबन साढ़े 6 बजे आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हो गई। 

इसके बाद ही उसके बेटे 23 दिसंबर को RT-PCR रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट कर दिया गया। उसके बाद उसका सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए दिल्ली भेजा गया। 30 दिसंबर की दोपहर तकरीबन 12 बजे आई रिपोर्ट में उसमें कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हो गई। फिलहाल करनाल में   21 एक्टिव केस हैं और ओमिक्रोन वैरियंट का एक मामला है। जो पुर्तगाल से आए व्यक्ति का बेटा है। वहीं पुर्तगाल से आया व्यक्ति ठीक हो चुका है और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। वहीं करनाल के सिविल सर्जन योगेश शर्मा ने कहा कि लोगों को जल्द से जल्द अपनी वैक्सिन की दोनों डोज़ लगवा लें ताकि कोरोना से बचा जा सके। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static