UPSC में चयनित अभ्यर्थियों को सीए सैनी किया संबोधित, कहा- धाकड़ हरियणा की धाक बनाए रखें...

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 06:58 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धऱणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्रशासनिक सेवा व अन्य सेवाओं में उत्तीर्ण हरियाणा के 61 अभ्यार्थियों को सम्मानित कर बधाई दी। साथ ही उम्मीद जताई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के विजन को साकार करने में अपनी प्रतिभा का योगदान देंगे और सराहनीय कार्य करके धाकड़ हरियाणा की धाक बनाए रखेंगे। 

मुख्यमंत्री आज यहां हरियाणा निवास में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी युवा विकसित भारत के सपने की नींव के कर्णधार हैं। देश को आपसे काफी उम्मीदें हैं। विश्वास है कि आप देश के हर हिस्से में पहुंचकर भारत की अनेकता में एकता के भाव को मजबूत करने के साथ-साथ हरियाणा का भी नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि भले ही देश में अलग-अलग भाषाएं, बोली, संस्कृति व संस्कार हैं, लेकिन इन्हीं विविधिताओं में ही एकता का सार है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि हरियाणा का हर दसवां जवान भारतीय सेना का हिस्सा है, आप लोग देश की पूरी लगन व तल्लीनता से सेवा करेंगे। मौजूदा सिस्टम में से सरल रास्ता निकाल कर देशवासियों के जीवन को सुगम बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दूसरों की सहायता करना हमारे देश की परंपरा है, इसलिए आप लोग भी इसी परिपाटी पर चलते हुए देश के मान व सम्मान को बढ़ाने में योगदान देंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों देश में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। इसी का नतीजा है कि विश्व के शक्तिशाली देश भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने के लिए लालायित हैं। इसलिए हम सभी का फर्ज बनता है कि भारत को दुनिया में सिरमौर देश बनाना है, इसमें आप लोगों की अहम भूमिका होगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हरियाणा को प्रगति व विकास के पथ पर लाने में हमारे उच्च अधिकारियों ने प्रयास किए हैं, उसी तरह से आप लोग भी देश के विकास में अपना योगदान देंगे।

इस मौके पर हरियाणा के मुख्य सविच टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि किसी समय वे स्वयं भी उन्हीं की तरह संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भारतीय प्रशासनिक सेवा को उत्तीर्ण करके हैदराबाद से हरियाणा आए थे, 36 साल के कार्यकाल में उन्हें हरियाणा के लोगों का अपार स्नेह मिला और वे हरियाणा के होकर रह गए, इसकी उन्हें खुशी है। आप लोग ईमानदारी व मेहनत देश की सेवा करें।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव  राजेश खुल्लर ने अभ्यार्थियों से पिछले 10 साल के दौरान हरियाणा में आए बदलावों पर विचार जाने। उन्होंने अभ्यार्थियों का आह्वान किया कि आप की कलम से लोगों के जीवन में सुधार लाने का प्रयास करें।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static