''जाको राखे साइयां मार सके न कोय'' जन्म लेते ही फैंकी 7 माह की नवजात मिली जिंदा

punjabkesari.in Monday, Sep 14, 2020 - 02:24 PM (IST)

बावल : जाको राखे साइयां मार सके न कोय कहावत उस समय चरितार्थ हो गई, जब पैदा होते ही 7 माह की नवजात को मरने के लिए फैंक दिया गया, लेकिन लोगों को जब वह जिंदा मिली तो सभी को आश्चर्य हुआ। निर्मोही मां ने उसे कपड़े में लपेटकर फैंका था। उसी कपड़े में वह खेलते हुए मिली। 

यह घटना बावल के औद्योगिक क्षेत्र सैक्टर-5 की है। जहां रविवार की सुबह 7 बजे जब लोग अपने कामकाज हेतु आ-जा रहे थे तो उनमें से किसी की नजर नहरी नाले के पास आम रास्ते पर कपड़े में हो रही हलचल पर पड़ी। लोग उस समय दंग रह गए, जब कपड़े में लिपटी एक नवजात बच्ची मिली। इसकी सूचना तत्काल कसौला थाना पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा नवजात को कब्जे में रेवाड़ी से रोहतक रैफर कर दिया गया है। इससे पूर्व उसके स्वास्थ्य की जांच की गई। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है और उसे बाल कल्याण समिति की चेयरमैन कुसुम शर्मा, सदस्य ऊषा रुस्तगी की चेयरमैन कुसुम शर्मा, सदस्य ऊषा रुस्तगी, जिला बाल संरक्षण अधिकारी दीपिका को सौंप दिया गया है। 

थाना प्रभारी मदन लाल ने बताया कि अस्पताल में प्रसव कराने के बाद किसी महिला ने इस 7 माह की नवजात को मारने की दृष्टि में फैंक दिया है। मामले की जांच की जा रही है औऱ अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static