पलवल जिला में 7 नई रेत की खानों की होगी ई-ऑक्शन, अवैध खनन पर लगेगी रोक: मूलचंद शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 06:57 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के खनन एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि पलवल जिला में अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगेगी, जिला में 25 अप्रैल 2022 को सुबह 10 बजे 7 नई रेत की खानों की ई-ऑक्शन होने जा रही है। इससे सरकार  को भी रेवेन्यू का लाभ होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हीं की प्रयासों से इन नई खानों की ई-ऑक्शन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हुई है। श्री मूलचंद शर्मा बुधवार को चंडीगढ़ स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार के सवालों का जवाब दे रहे थे।

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि खनन एवं भूविज्ञान विभाग ने पलवल जिला के मकसूदपुर, थंथरी, दोस्तपुर, प्रहलादपुर, चांदहट, सुल्तानपुर और काशीपुर में माइनिंग के लिए नई जगहों को चिन्हित किया है। इन जगहों पर माइनिंग के लिए ई-ऑक्शन होगी। इससे लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही इसके साथ-साथ जिन किसानों की जमीन इसमें आएगी, उन्हें भी लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में वैध माइनिंग शुरू होने से आसपास के लोगों को रियायती दरों पर निर्माण से जुड़ी सामग्री भी मिलेगी।

मूलचंद ने कहा कि यह पहली बार है कि पलवल जिला में कोई खान ई-ऑक्शन के माध्यम से दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध खनन पर सरकार पूरी तरह से गंभीर है। ऐसा करने वालों पर लगातार सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है। जिला स्तर पर खनन विभाग से लेकर जिला उपायुक्तों तक को सख्त निर्देश दिए गए हैं। राज्य सरकार का प्रथम उद्देश्य आम लोगों को निर्माण सामग्री उचित दर पर मुहैया करवाना है, इसकी पूर्ति के लिए वैध माइन्स की ऑक्शन की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static