सीनियर सैकेंडरी परीक्षा में नकल के 70 मामले दर्ज, 1 परीक्षा केंद्र का पेपर रद्द

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 11:29 AM (IST)

भिवानी (ब्यूरो) : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आज आयोजित की गई सीनियर सैकेंडरी (शैक्षिक/मुक्त विद्यालय) गृह विज्ञान विषय की परीक्षा में विभिन्न उड़नदस्तों द्वारा आज नकल के 70 मामले दर्ज किए गए जिसमें 10 केस प्रतिरूपण के शामिल हैं। परीक्षा ड्यूटी में कौताही पाए जाने पर 3 पर्यवेक्षकों को ड्यूटी से रिलीव किया गया तथा 1 परीक्षा केंद्र की परीक्षा रद्द की गई।

बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा केन्द्र आदर्श बाल मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारनौल-29 पर कार्यरत पर्यवेक्षक धर्मेश, प्रवक्ता भौतिकी को परीक्षा ड्यूटी में लापरवाही कारण कार्यभार मुक्त किया गया तथा इसी परीक्षा केन्द्र पर डी कोड की उत्तरकुंजी पाई गई जिससे परीक्षा की पवित्रता भंग होने के कारण इस केंद्र की परीक्षा रद्द की गई।

उन्होंने बताया कि एस. टी. एफ 03 भिवानी ने उपमण्डल बाढड़ा के परीक्षा केन्द्र रा.व.मा.वि., चांदवास पर कार्यरत पर्यवेक्षक जयवीर, प्रवक्ता गणित को उनके कक्ष में 3 नकल के मामले पाए जाने व परीक्षा ड्यूटी में लापरवाही कारण कार्यभार मुक्त किया गया। उन्होंने बताया कि नकल पर अंकुश लगाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स उड़नदस्तों ने प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में नकल के 8 केस दर्ज किए। गठित अन्य उड़नदस्तों ने नकल के 38 मामले दर्ज किए एवं अध्यक्ष विशेष उड़नदस्तों ने अनुचित साधन के 18 केस पकड़े।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static