कोरोना का कहर: हरियाणा के इस जिले में एसपी, कैदी सहित 9 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Jan 04, 2022 - 02:36 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित): जिला में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। पिछले 1 हफ्ते के आंकड़े देखे जाएं तो इस बार ग्रामीण इलाकों में अधिक मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार को यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक कमल दीप गोयल व उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने सार्वजनिक स्थलों पर जाकर लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक किया था। अब पुलिस अधीक्षक कमलदीप गोयल की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। इसके अलावा एक स्कूल के 9 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

जिला में अब कोरोना एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 57 हो गई है। यमुनानगर के सीएमओ डॉ विजय दहिया ने बताया कि जो 57 लोग एक्टिव हैं उनमें 38 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है। जबकि 19 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने जानकारी दी कि पहले जहां प्रतिदिन 1000 लोगो के सैंपल लिए जा रहे थे। वही ओमीक्रोन आने के बाद सैंपल की संख्या बढ़ाकर 2000 कर दी गई है। पहले जहां रोज एक या दो केस आ रहे थे वही पिछले दिनों सात से आठ के सामने लगे और कल 19 केस सामने आए हैं। जिनमें यमुनानगर के पुलिस अधीक्षक भी शामिल हैं। 

वहीं सीएमओ ने बताया कि यमुनानगर जिला में 25 नवंबर के बाद 1086 लोग विभिन्न देशों से आए हैं। जिनमें से 295 लोग हाई रिस्क देशों से आए हैं जबकि 791 लोग लो रिस्क देशों से आए हैं। इनमें से 214 लोगों का 8 दिन का आइसोलेशन पूरा हो चुका है। लगभग 200 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 172 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 11 लोगों के ओमीक्रोन के सैंपल के दिल्ली भेजा गया है उसकी अभी प्रतीक्षा की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static