BSNL की लापरवाही के कारण शहर के 900 फोन कनैक्शन बंद, लोग परेशान

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 08:17 AM (IST)

तरावड़ी (चावला): टैलीफोन विभाग की लापरवाही के चलते पिछले 2 दिनों से पूरे शहर में लगे विभाग का नैटवर्क पूरी तरह से फेल हो गया है। जिस कारण करीब 900 टैलीफोन उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा बैंकों में भी नैटवर्क न होने के चलते उपभोक्ताओं को बैरंग ही घरों को लौटना पड़ा। रेल फाटक के पास रेल लाइनों के नीचे होकर जो टैलीफोन विभाग की बड़ी-बड़ी 8 केबल आ रही थी, उसी स्थान पर अंडरपास को बनाने का काम भी पिछले 4 माह से चल रहा है।

टैलीफोन विभाग को इस बात का पहले से पता था कि जिस दिन अंडरपास को बनाने वाली कंपनी खांचों को प्रैस करेगी, उस दिन टैलीफोन की तारें कट जाएंगी और शहर में विभाग नैटवर्क पूरी तरह से बंद हो जाएगा। पता होने के बावजूद भी टैलीफोन विभाग के किसी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। इससे पहले जब अंडरपास के निर्माण का कार्य शुरू हुआ था तो उस समय भी कई केवल कट गई थी तथा पंजाब केसरी में समाचार प्रकाशित होने के बाद विभाग हरकत में आया था और तारों रस्सियों से बांधकर काम चलता रहा।

बी.एस.एन.एल. मंडल अभियंता विजय कुमार व जे.ई. राजेश कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि केबल को जोडऩे का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है और हमें उम्मीद है कि 8 से 10 दिनों के भीतर दूर संचार व्यवस्था जो पूरे शहर की बंद पड़ी है वह सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static