महम के किसानों के साथ हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा, 250 करोड़ रुपए लेकर फरार हुआ व्यापारी

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 03:29 PM (IST)

महम(कपिल): रोहतक जिले के महम में एक व्यापारी किसानों के करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया। मोटे ब्याज का लालच देकर लोगों के पैसे लूटने वाले व्यापारी के भागने से पीड़ित किसानों के परिवारों में मातम छा गया है। इसे लेकर कुछ महिलाएं आज महम में सहायक पुलिस अधीक्षक हेमेंद्र मीणा से मिलने पहुंची। महिलाओं ने कहा कि उन्होंने बेटे-बेटी की शादी करने के लिए आरोपी के पास लाखों रुपए जमा कराए थे, लेकिन अब व्यापारी सुरेश शर्मा के फरार होने की वजह से उनके घर पर 5 दिन से चूल्हा तक नहीं जला है।

रेलवे लाइन के लिए जमीन देने के बदले किसानों को मिला था मुआवजा

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार महम खंड के गांव बहलबा में किसानों की जमीन, रोहतक-हांसी वाया महम रेलवे लाइन के लिए अधिग्रहित की गई थी। इस जमीन के बदले किसानों को मुआवजे के करोड़ों रुपए मिले रुपए मिले थे। ग्रामीण किसानों ने सारे रुपए आरोपी व्यापारी सुरेश शर्मा के पास जमा करवा दिए थे। बड़ी रकम के लालच में व्यापारी किसानों के 250 करोड़ रूपए लेकर परिवार सहित गांव से फरार हो गया। पीड़ित किसानों का कहना है कि उन्होंने ब्याज के लालच में सारे रूपए सुरेश के पास जमा करवाए थे। लेकिन अब उनके पास ना रूपए बचे और  ना ही जमीन।

किसानों के लिए छोटे बैंक के तौर पर काम करता था आरोपी

ग्रामीणों की मानें तो आरोपी सुरेश शर्मा के पिता मस्तू राम भी एक छोटे बैंक के तौर पर काम करते थे। गांव के लोग बैंक की बजाए अपने पैसे उनके पास जमा करवाते थे, जहां उन्हे अच्छा ब्याज भी मिल जाता था। मस्तू राम की मुत्यु होने के बाद उनके बेटे सुरेश शर्मा ने उनका यह काम आगे बढ़ाया। रेलवे में जमीन देने के बदले किसानों को जो रूपए मिले उसे भी ग्रामीणों ने सुरेश के पास जमा करवा दिया। इतनी बड़ी रकम देख कर सुरेश को लालच आ गया और वह ग्रामीणों के 250 करोड़ रूपए लेकर गांव छोड़कर भाग गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static