एक कोरोना पॉजिटिव 30 हजार लोगों पर पड़ा भारी, 6 गांवों के ग्रामीण अब घरों में ही रहेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:02 PM (IST)

जींद: हरियाणा के जिला जींद के गांव निडानी में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इसका असर आसपास के 5 गांवों की 30 हजार आबादी पर साफ देखा जा सकता है। अब इन आसपास के सभी 6 गांवों की आबादी को अपने घरों में ही रहना होगा। प्रशासन द्वारा निडानी गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद से कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित कर दिया गया है। इसके तहत 5 किलोमीटर के अंदर किसी के आने पर पाबंदी लगाई गई है, ऐसे में जिले के अन्य लोगों को भी अब अलर्ट रहना होगा। 

5 हजार की आबादी वाले गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जहां 35 हजार की आबादी प्रभावित हो रही है, वहीं ऐसे और मामले सामने आते हैं तो वहां भी ऐसी ही स्थिति पैदा होगी और लोगों को घरों में ही रहना होगा। प्रशासन ने निडानी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद 5 किलोमीटर के दायरे में पडऩे वाले पड़ाना, रधाना, सिंधवीखेड़ा, शामलो कलां व निडानी गांवों में आवागमन पर रोक लगा दी है।

इसका असर इन गांवों में साफ देखा जा सकता है। कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद इन गांवों की पंचायतों व स्थानीय लोगों ने नाके लगाकर नाकाबंदी शुरू कर दी है। पुलिस के नाकों के अलावा स्थानीय लोग भी अपने-अपने नाके लगाकर बाहर से आने वालों को गांवों में घुसने नहीं दे रहे हैं।

जांच में सामने आया है कि कोरोना पॉजिटिव युवक गांव के अलावा कई अन्य जगहों पर भी गया था। इसमें पांडु पिंडारा, जींद शहर की राम कॉलोनी, दयाल बाग कॉलोनी व पटियाला चौक शामिल बताए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static