अवैध कब्जे का विरोध किया तो सरपंच के परिवार पर ही करा दिया झूठा केस

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 02:38 PM (IST)

समालखा (वीरेंद्र): गांव करहंस में एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से पंचायत की करीब 200 गज भूमि पर कब्जा करने पर रोकने की कोशिश की गई, तो कब्जा करने वाले व्यक्ति ने सरपंच के परिवार के करीब 5 लोगों पर झूठा केस करवा दिया। गांव के सरपंच ने इस मामले की गहनता से जांच करवाने और न्याय दिलवाने की मांग की है, ताकि गांव में शांति भरा माहौल अशांति में नाम बदले। उक्त मांग करहंस गांव की महिला सरपंच सरोज ने उपमंडल अधिकारी साहिल गुप्ता को लिखित शिकायत देकर मांग की है। 

सरपंच सरोज ने शिकायत में बताया कि कुछ शरारती लोग गांव की पंचायत के विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का कार्य कर रहे हैं। वे बार-बार परिवार के सदस्यों की झूठी शिकायत करके गांव में शांति के माहौल को खराब करना चाहते हैं। सरोज ने बताया कि लॉकडाऊन के दौरान गांव के एक व्यक्ति ने पंचायत की करीब 200 गज भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके वहां पर शौचालय का टैंक बना दिया और पंचायती जमीन में कांटे आदि लगाकर उस जगह पर कब्जा कर लिया। इस पर सरपंच के परिजनों ने जब उक्त कब्जाधारी व्यक्ति को ऐसा करने से रोका तो उसने कहा कि गांव में और लोगों ने भी तो कब्जे कर रखे हैं, मैंने कर लिया, तो क्या हुआ। 

सरोज ने शिकायत में बताया कि हमने इस मामले की खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय में इसकी सूचना दे दी, तो वहां मौजूदा अधिकारी ने कहा कि लॉकडाऊन खुलने के बाद इस पर कार्रवाई की जाएगी। सरपंच सरोज ने बताया कि गांव में कुछ ऐसे लोग हैं, जो शांति भरा माहौल नहीं देखना चाहते। मौजूदा सरपंच होने के नाते वे गांव में 36 बिरादरी को साथ लेकर चल रही हैं, लेकिन उक्त कब्जाधारी ने मेरे और मेरे परिवार पर झूठा केस बनवाया है, इसलिए इस मामले की गहनता से जांच करवाई जाए, ताकि हमें न्याय मिल सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static