हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बन चुका है, केंद्र के आब्जेशन पर बदलाव करके विधानसभा में पेश किया जाएगा: विज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 12:45 AM (IST)

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में लव जिहाद पर कानून बन चुका हैं व इसके नियम बनाए जा रहे हैं और इस बार विधानसभा में इसे पेश भी किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरकोका (हरियाणा संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) का केंद्र ने पूर्व में कुछ आब्जेक्शन लगाकर वापिस भेजा था मगर इन आब्जेक्शन को सही कर अब इसे विधानसभा में पेश किया जाएगा।

पंजाब में राकेट लांचर हमले के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम हमेशा अलर्ट पर रहते हैं और समय-समय पर अभियान भी चलाते हैं। कुछ दिन पहले ही आप्रेशन क्लीन हरियाणा में चलाया जिसमें काफी मात्रा में कैप्सूल, हथियार व अन्य अपराधिक सामान बरामद किया है। समय-समय पर ऐसे अभियान चलाते हैं जिससे हमारी पुलिस पूरी तरह अलर्ट पर रहती है।

राहुल गांधी का हरियाणा में स्वागत है और उनकी भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा की दृष्टि से जो करना है वह हरियाणा में किया जाएगा। विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा में प्रवेश पर कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में सुरक्षा की दृष्टि से जो करना है वह सभी इंतजाम किए जाएगें और उनका हमारे प्रदेश में स्वागत है।

वहीं, गृह मंत्री विज ने राहुल गांधी के युवाओं की बेरोजगारी को लेकर किए गए टवीट पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी पर ही सवाल खड़े किए और कहा कि पूर्व में 50-60 साल देश पर जिन्होंने राज किया है वह सरकार दोषी है और उन्होंने भावी-पीढ़ियों के बारे क्यों नहीं सोचा? क्यों देश को मुफ्तखोरियों की योजनाओं में डाला। पहले उन्हें यह सोचना चाहिए फिर कुछ कहना चाहिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर बयान देते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा बहुत मजबूत है और सरकार बेहतरीन काम कर रही है। हरियाणा में भाजपा भी गुजरात में आए चुनाव परिणामों को रिपीट करेगी। अंबाला रेंज के पुलिस कर्मियों की प्रोमोशन के मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह बहुत बड़ा मामला है कि अंबाला रेंज के पुलिस कर्मी प्रोमोशन में बहुत पीछे रह गए है। अंबाला का भर्ती हुआ और उसी तारीख का गुरुग्राम का भर्ती हुआ पुलिस कर्मी इंस्पेक्टर बन गया और अंबाला का हवलदार ही है। विज ने कहा कि गृह विभाग आने के बाद से इस मसले को उठाया जा रहा है और हल किया जायेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static