फिर शर्मसार हुई मां की ममता, जिसे जन्म दिया उसे ही गंदे नाले नाले में फेंक गई मां

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2017 - 06:12 PM (IST)

करनाल(कमल मिड्ढा): करनाल के घरौंडा में मां की ममता एक बार फिर शर्मसार हुई और सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी हवा-हवाई होता दिखाई दिया। यहां 3 दिन पहले घरौंडा के नाले में नवजात बच्ची पड़ी मिली। जिसकी सूचना लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को कब्जे में ले करनाल के कल्पना चावला अस्पताल के शिशु रोग विभाग में भेजा। जहां बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है।
PunjabKesari
उसे आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टरों ने बताया कि नाले का गंदा पानी बच्चे के अंदर चला गया है। जिसके चलते अभी उसकी सेहत में सुधार के लिए समय लगे गा। जी हां यह मामला है करनाल का है जहां किसी के द्वारा बच्ची को जन्म तो दिया गया पर फिर उसको मरने के लिए गंदे नाले में फेंक दिया गया।

PunjabKesari
कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के एच.ओ.डी. जगदीश दुरेजा ने बताया की यह बच्चा 1.6 किलो का है। जोकि अभी प्रीमैच्योर है और लड़की है। उन्होंने कहा कि 22 तारीख को उनके पास पुलिस के साथ 2 सज्जन पुरुष इस बच्ची को लेकर अाए थे। उस समय यह बच्ची बिल्कुल ही ठंडी थी। इंफेक्शन ज्यादा होने के कारण बच्ची की हालात नाजुक बनी हुई है। वह कसेप्सिस बिमारी से ग्रस्त है जिसके चलते उसकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा है। अभी बच्ची के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता क्योंकि यह प्रीमैच्योर है बाकी कल्पना चावला अस्पताल की तरफ से उसकी पूरी-पूरी देखभाल की जा रही है।  

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं को चार चांद लगाने में  कई प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जब इस प्रकार की घटनाएं सामने आती हैं तो कहीं ना कहीं फिर यह लगता है कि अभी भी हम धरातल पर ही खड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static