1 किलो 80 ग्राम डोडा पोस्त सहित आरोपी काबू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 10:51 AM (IST)

गुहला/चीका: पुलिस कप्तान मकसूद अहमद के कड़े दिशा-निर्देशों की पालना में एंटी नारकोटिक सैल की टीम इंस्पैक्टर शिव कुमार व सब इंस्पैक्टर जोगिन्द्र सिंह के नेतृत्व में एस.आई. बलराज सिंह, ए.एस.आई. सुखचैन सिंह, ए.एस.आई. मंजीत सिंह, मुख्य सिपाही अशोक कुमार व महिला सिपाही पकविन्द्र कौर सरकारी गाड़ी में चालक ई.एस.आई. शमशेर सिंह सहित गश्त करते हुए गांव खुशहाल माजरा गांव में गुरुद्वारे के पास पहुंचे थे कि उसी समय एक व्यक्ति गुप्तचर विशेष ने टीम को सूचना दी कि बलजिन्द्र सिंह निवासी गांव खुशहाल माजरा डोडा पोस्त बेचने का काम करता है। जो अपने घर व अपने बाड़े में डोडा पोस्त रखता है। 

अगर बलजिन्द्र सिंह के घर पर व बाड़े में अभी रेड की जाए तो वह डोडा पोस्त सहित काबू में आ सकता है। उन्होंंने रेङ्क्षडग पार्टी तैयार की। मौके पर पहुंची टीम को गुप्तचर ने इशारा करके बताया कि सामने सफेद रंग का जो मकान है वह बलजिन्द्र सिंह का है व उसके साइड में जो बाड़ा है वह भी उसका है। एस.आई. जोगिन्द्र सिंह अपनी टीम सहित बलजिन्द्र सिंह के मकान की ओर चले गए। बाड़े में एक व्यक्ति खड़ा था जिसके हाथ में सफेद रंग का पॉलीथिन था जो पुलिस पार्टी को देखकर एकदम से पॉलीथिन को बाड़े में पड़े रेत के अंदर छिपाने की कोशिश करने लगा। 

उन्होंने व्यक्ति को सफेद रंग के पॉलीथिन सहित काबू करके नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम व पता बलजिन्द्र सिंह उपनाम मंजीत चीमा निवासी गांव खुशहाल माजरा थाना बताया। इस बीच नोटिस आदि जारी करते हुए आरोपी की सहमति पर राजपत्रित अधिकारी ए.ई.टी.ओ. राजेश रहलान के समक्ष काबू किये आरोपी से सफेद रंग के पॉलीथिन को लिया। जांच अधिकारी ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पॉलीथिन को खोलकर चैक किया तो उसके अंदर डोडा पोस्त मिला। 
राजपत्रित अधिकारी के समक्ष मादक पदार्थ डोडा पोस्त का वजन पॉलीथिन सहित 1 किलो 80 ग्राम हुआ। टीम द्वारा गुहला थाना में आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करवा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static