E-Tendering में घोटाला होने पर सरपंचों पर नहीं, बल्कि अधिकारियों पर होगी कार्रवाई: कंवरपाल गुर्जर

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 11:30 AM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : ई-टेंडरिंग व्यवस्था सरपंचों के पूरी तरह पक्ष में है। कुछ लोग सरपंचों को बहकाने का काम कर रहे हैं। उनमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। यह कहना हरियाणा के शिक्षा पर्यावरण एवं वन मंत्री कंवरपाल गुर्जर का है। उन्होंने कहा कि अब निर्माण कार्यों में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो उस मामले में अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ जांच और कार्रवाई होगी, सरपंचों के खिलाफ नहीं।

कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि इसीलिए अधिकारी चाहते हैं कि सरपंचों की जिम्मेवारी हो लेकिन सरपंच टेक्निकल नहीं है, निर्माण कार्यों में योजना सरपंच बनाएंगे, निर्माण की जांच भी सरपंच करेंगे और काम में गड़बड़ होती है तो वह काम रुकवाने की पावर भी उन्हीं की होगी।

वहीं आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बताने के मामले को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली हरियाणा के मुकाबले में कहीं नहीं ठहरता। उन्होंने कहा कि रोज एक झुठ को सच साबित करने की कोशिश करते हैं। करोड़ों रुपया इसी झूठ को सच दिखाने के लिए खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई तीसरा व्यक्ति अथवा सर्वे यह बात कहता है तो पता चलता है, लेकिन किसी भी सर्वे में दिल्ली को दसवें नंबर तक भी नहीं माना गया जबकि पंजाब ने कांग्रेस के समय में पहला स्थान पाया था। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static