नशे की लत व बाइक चलाने के शौक ने बना दिया चोर, एक साल में चुराई 10 मोटरसाइकिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 10:30 AM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : भिवानी सीआईए-2 पुलिस ने एक ऐसे नाबालिग को अभिरक्षा में लिया है, जिसने पढ़-लिख कर अच्छा इंसान बनने की उम्र में नशे की लत के चलते मोटरसाइकिल चोर बन गया। पुलिस ने आरोपी से चोरी की 10 मोटरसाइकिल बरामद कर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

नाबालिग आरोपी 16 साल का है। ये वह उम्र होती है जब नाबालिग पढ़ लिखकर या खेलकूद कर अच्छा नागरिक बनता है। कोई नौकरी या कामकाज का सपना देखता है, लेकिन यह नाबालिग उसी उम्र में नशे की ऐसी लत में पड़ा कि वह चोर बन गया। चोर भी ऐसा कि एक साल में 10 मोटरसाइकिल चोरी कर डाली। खास बात ये है कि नाबालिग नशे की लक के साथ नई-नई मोटरसाइकिल चलाने का भी शौक रखता था। जिसके चलते ये जिस बाइक को चुराता और फिर उसका तेल खत्म होने पर उसे अपने घर खड़ी कर देता उसके बाद दूसरी बाइक को चुराने का प्लान बनाने लगता। 

सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर श्रीभगवान यादव ने बताया कि उनके स्टाफ़ के एएसआई सुभाष मोर ग़स्त कर रहे थे। गस्त के दौरान सुभाष मोर की टीम ने एक नाबालिग को चोरी की बाइक सहित अभिरक्षा में लिया। जिसके बाद नाबालिग ने पुछताछ में चोरी की 10 वारदातों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पुछताछ कर चोरी की सभी बाइक बरामद कर नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static