Haryana Top10: HTET के लिए आज से जारी होंगे एडमिट कार्ड, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 07:34 AM (IST)

डेस्क: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 (एचटेट) के लिए आज से एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट http://bseh.org.in पर उपलब्ध होगी। लेवल 1,2,3 की परीक्षा 3 व 4 दिसबंर को होगी। 

सरपंच का चुनाव हारा JJP प्रदेश अध्यक्ष का बेटा, बीजेपी समर्थित उम्मीदवार ने 171 वोट से दी शिकस्त 

फतेहाबाद जिले के गांव मामुपुर में जननायक जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह के बेटे तेजेंद्र सिंह को पंचायत चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। सरपंच पद के लिए मैदान में ताल ठोक रहे तेजेंद्र को अन्य उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह ने 171 वोट से हरा दिया है। 

केंद्र सरकार 2023 तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति को पूरी तरह से लागू करने की योजना बना रही है: बंडारू दत्तात्रेय  

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केंद्र सरकार पूर्ण रूप से लागू करने की योजना बना रही है। वहीं हरियाणा सरकार इसे 2025 तक लागू कर देगी। यह प्रदेश के लिए एक अच्छा संदेश है। 

घरौंडा में महापुरुषों का अपमान, हाईवे पर बनी पेंटिंग पर जमी घास, नगर पालिका का भी नहीं ध्यान  

 करनाल जिले में जीटी रोड पर घरौंडा में ओवरब्रिज की दीवारों पर बनी महापुरुषों और स्वतंत्रता सेनानियों की वाल पेंटिंग प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो रही हैं। पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम और देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के चित्रों को कांग्रेस घास ने ढक लिया है।  

27 नवंबर को हरियाणा में ड्राई डे, ठेके रहेंगे बंद, बार और होटल में भी नहीं परोसी जाएगी शराब 

प्रदेश में पंचायत चुनाव के तीन चरणों में जिला परिषद और ब्लॉक समितियों के लिए हुए मतदान की गणना के चलते 27 नवंबर को ड्राई डे रहेगा। इसी दिन राज्य के सभी जिलों में मतों की गणना होगी और परिणाम घोषित किया जाएगा। वोटिंग को देखते हुए राज्य की सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 

मंत्री राव इंद्रजीत की BJP को चेतावनी, बेटी को टिकट न मिलने पर बड़ा कदम उठाने की कही बात  

क्षिण हरियाणा में अपनी राजनीतिक धाक रखने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने 2024 के चुनावों से पहले भाजपा को बड़ी चेतावनी दे डाली है। मंत्री राव ने बेटी आरती के चुनाव लड़ने को लेकर भरे मंच से बड़ी बात कह दी।  

फरीदाबाद में चुनावी हिंसा: ग्रामीणों ने किया पथराव, लाठीचार्ज के साथ पुलिस ने बरसाए आंसू गैस के गोले 

जिले के सरूरपुर गांव में पंच-सरपंच के लिए डाले गए वोटों की गणना के बाद काउंटिंग सेंटर पर हंगामा हो गया। वोटों की गिनती के बाद जारी किए गए परिणाम में एक विशेष समुदाय के सरपंच उम्मीदवार की जीत होने से गांव के दूसरे समुदाय के लोग भड़क गए।  

अधिकारियों संग MBBS छात्रों की वार्ता विफल, 3 घंटे की बैठक में भी नहीं बन पाई सहमति  

करीब एक महीने से प्रदेश सरकार की बॉन्ड पॉलिसी का विरोध कर रहे एमबीबीएस छात्रों के साथ सरकार की वार्ता विफल रही। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल के साथ अधिकारियों की बैठक करीब 3 घंटे तक चली। छात्रों को उम्मीद थी कि आज की इस मीटिंग में इस समस्या का कोई समाधान जरूर हो जाएगा। 

हमारी सरकार में पारदर्शिता से नौकरी मिल रही है: सीएम मनोहर लाल 

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हमारी सरकार में पार्दर्शिता  से काम हो रहा है। 2014 से पहले टेस्ट बाद में होता था लिस्ट पहले आ जाती थी, लेकिन अब बिना पर्ची और खर्ची के नौकरी लगती है। हरियाणा की पौने तीन करोड़ जनता मेरा परिवार है। उनकी चिंता करना मेरा काम है। 

सरपंची जीतने के बाद अवैध हथियार से फायर करना युवक को पड़ा भारी, मामला हुआ दर्ज

खण्ड के गांव मिर्ज़ापुर के नवनिर्वाचित सरपंच के बेटे के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के साथ ही आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि चुनाव जीतने के बाद आरोपी ने जश्न मनाने के नाम फर कई राउंड फायर किए, जिसमें गांव का ही एक व्यक्ति बाल-बाल बचा।  

यमुनानगर में सामने आया बड़ा खनन घोटाला, सरकार को लगाया गया करोड़ों रूपए का चूना  

अवैध रूप से माइनिंग करने, फर्जी ई रवाना से राजस्व को करोड़ों का नुकसान पहुंचाने के आरोप में यमुनानगर के खनन अधिकारी ने 45 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया है। इन लोगों में एक स्क्रीनिंग प्लांट एवं स्टोन क्रेशर के मालिक एवं उनके पार्टनर भी शामिल हैं।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Related News

Recommended News

static