नूंह मामला: डीएसपी सुरेंद्र को मिला शहीद का दर्जा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 05:02 PM (IST)

नूंह/चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं द्वारा डंपर से कुचलकर डीएसपी सुरेंद्र की हत्या करने के मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह घटना बेहद दुखदायक है। उन्होंने डीेएसुपी सुरेंद्र को शहीद का दर्जा देने की घोषणा की है। सीएम ने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र कुमार ने वीरता से अपनी जिम्मेदारी निभाई है। वीर डीएसपी के परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि डंपर की पहचान की गई हो गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

 

डंपर की पहचान कर आरोपियों की धरपकड़ में लगी पुलिस

मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। वहीं डंपर के मालिक के आसपास ही छिपे होने की सूचना भी है। इसलिए पुलिस अधिकारियों को मौके पर जान के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों को निर्देश हैं कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़कर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

 

खनन पर लगाम लगाने के लिए अंतरराज्यीय बॉर्डर पर बनेगी पुलिस चौकियां

खनन माफियाओं पर छापेमारी करने गए डीएसपी की हत्या के बाद प्रदेश में चल रहे अवैध खनन को लेकर भी बहस छिड गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में खनन माफिया पर लगाम लगाया जाएगा। इसके लिए नियमों में सख्ती बरती जाएगी। सीएम ने कहा कि माइनिंग इलाके के पास पुलिस की चौकियां बनाई जाएगी। इसी के साथ माइनिंग एरिया में जाने वाले सामान और वाहनों की डेस्टिनेशन निश्चित होगी। यही नहीं अंतरराज्यीय बॉर्डर पर भी चौकियां स्थापित कर अवैध खनन पर लगाम लगाने की कोशिश की जाएगी। माइनिंग में दोषी पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static