भाजपा सरकार का जनता को एक और धोखा अग्निपथ योजना: जितेंद्र कुमार भारद्वाज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 11:21 AM (IST)

चंडीगढ़( चन्द्रशेखर धरणी):  हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेंद्र कुमार भारद्वाज ने अग्निपथ योजना को भाजपा सरकार का जनता के लिए एक और धोखा करार दिया है और कहा कि पिछले 7 साल में युवाओं के लिए कोई काम नहीं करने वाली भाजपा सरकार इस योजना से केवल उन्हें धोखा दे रही है बल्कि उनके रोजगार के रास्ते भी बंद कर रही है।

भारद्वाज सोहना अनाजमंडी में पार्टी के अग्नि पथ योजना के खिलाफ दिए गए सत्याग्रह आंदोलन के अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि भाजपा को यह गलतफहमी हो गई है की जनता उन्हें बार-बार जनादेश देकर समर्थन कर रही है असल में लोगों को धोखा दिया जा रहा है जनता ज्यादा दिन धोखे में रहने वाली नहीं है । बार-बार झूठ पर झूठ बोलकर ऐसी योजनाएं लागू की जा रही है जो दिखावा है और जादू की तरह है कुछ और जबकि कुछ और नहीं है। कांग्रेस भाजपा की अग्निपथ जैसी युवाओं के रोजगार विरोधी योजनाओं का विरोध करती रहेगी। आज का सांकेतिक सत्याग्रह था जरूरत पड़ेगी तो अनिश्चितकालीन सत्याग्रह भी चलाया जाएगा।

पूर्व विधायक शहीदा खान पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रदीप खटाना , महेश घोड़ारोप पहलवान सतवीर खटाना युवा नेता मनीष खटाना ने अपने अलग-अलग भाषण में भाजपा की नीतियों की आलोचना की और कहा कि अग्निपथ योजना स्पष्ट रूप से एक असली जादू है जिससे युवाओं की जिंदगी खराब होना तय है लेकिन उन्हें इस जादू से यह दिखाया जा रहा है कि वे 4 साल सेना में भर्ती रहेंगे और उनका जीवन बन जाएगा। जबकि सेना में 4 साल तो प्रशिक्षण और उसे ढालने में लग जाते है। ऐसे युवा जब अपने घर आएंगे तो उनके पास कोई रोजगार नहीं होगा क्योंकि केंद्र और राज्य सरकारों ने भाजपा की नीतियों पर चलकर बेरोजगारी बढ़ा दी है और गरीबी घर-घर फैला दी है।

दोपहर तक कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और धरना देकर भाजपा सरकार के खिलाफ जन आक्रोश प्रकट किया । इस अवसर  मोहन लाल सैनी, हरिओम सिंह छोकर, बीर सिंह नम्बरदार, ठाकुर दास शर्मा, मनीष खटाना, अशोक उल्लावास, सूरज खटाना, भूषण सिंगला, संजीव शर्मा एडवोकेट, अनिल शर्मा कोकी, धर्म भारद्वाज,हाज़ी रमजानी,रविन्द्र भामला, कर्मबीर खटाना, जय सुनार,विकाश आढ़ती,चौ नथोलि, समसुदीन, सुभाष मण्डावर, मोहित भारद्वाज,हब्बीब, सुरेंद्र सुन्ध,भूप सिंह,कालू सरपंच,राकेश शर्मा, अमृत बागड़ी, विक्क़ी राघव,लाला राठोड़,निस्सी सरदार,जोगिंद्र,  बागड़ी,अशोक रोहिल्ला,विकाश शर्मा, पंकज मंगला, वेद,होशियार ,नरेंद्र नम्बरदार,देविंदर शर्मा,ज्ञानचंद,गुरुदेव ,जसवंत राघव,सचिन सेन, रघुराज खटाना, आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static