सांगवान की समर्थन वापसी पर कृषि मंत्री ने दिया जवाब, अजय चौटाला के दावे को भी नकारा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 05:16 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दावा किया कि हरियाणा में सरकार गिरने के कोई नौबत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग किसान आन्दोलन के समर्थन में उंगली कटा कर शहीद होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों में एमएसपी की गारंटी की लाइन लिखने से कुछ नहीं होगा, क्योंकि केन्द्र व प्रदेश सरकार की नियत किसान हित की है।

बता दें कि लोहारू हलके के गाँव गिगनाऊ मे 50 एकड़ में करीब 10 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले इंडो-इजराईल तकनीक पर आधारित 'बागवानी उत्कृष्टता केन्द्र' की आधारशिला रखी गई। आधारशिला इजराइल के राजदूत डॉ रॉन मलका ने ऑनलाइन रखी। इस दौरान कृषि मंत्री जेपी दलाल मौजूद रहे।

इस दौरान हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार ने किसानों के हक में है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों को कृषि कानूनों के परिणाम के लिए दो-तीन साल इंतजार करना चाहिए। इसके बाद परिणाम गलत आए तो भाजपा सरकार बदलाव करने के लिए तैयार है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि आंदोलन शांतिपूर्वक करें और मिल बैठकर बात करे। उन्होंने ने कहा कि कोई भी ऐसी समस्या नहीं है जिसका मिल बैठकर समाधान न हो। 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा प्रदेश की गठबंधन सरकार गिरने की आशंका जताने और दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार गिरने की कोई नौबत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि इस समय कुछ लोग किसानों का समर्थन का ढोंग कर उंगली कटाकर शहीद होना चाहते हैं, लेकिन जनता जानती है कि कौन ढोंग कर रहा है और कौन किसानों के हक में काम कर रहा है।

हरियाणा में भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी जेजेपी के संस्थापक अध्यक्ष सिंह चौटाला चौटाला द्वारा कृषि कानूनों में एमएसपी की लाइन जोडऩे की मांग पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि एमएसपी की लाइन जोडऩे से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इसी बहाने जेपी दलाल ने पंजाब और राजस्थान सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान और पंजाब में बाजरे की एमएसपी है लेकिन खऱीद केवल हरियाणा में हो रही है। जेपी दलाल ने कहा कि हम किसानों जोखिम मुक्त बनाना, अच्छे खाद-बीज देना और बढिय़ा मार्केट देना चाहते हैं। साथ ही कहा कि हरियाणा में फसलों की तर्ज पर अब बागवानी व सब्जियों का भी बीमा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static