गर्मी में पानी की नहीं होगी किल्लत, कृषि मंत्री ने कही ये बात, आपको मिलेगी राहत

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 06:40 PM (IST)

भिवानी(अशोक): गर्मी के मौसम में लोगों के सामने पानी की समस्या खड़ी हो जाती है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा क्योंकि प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि गर्मी के मौसम के दौरान चार महीनों में लोहारू क्षेत्र की जनता को उनके हिस्से का पूरा पानी मिलेगा, जो टेल के अंतिम छोर तक जाएगा। जिसके लिए वो खुद नजर रखेंगे। उन्होंने कहा कि लोहारू क्षेत्र को खुशहाल बनाकर विकास के मामले में प्रदेश में अव्वल बनाया जाएगा।

दरअसल, कृषि मंत्री लोहारू क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। जनसंपर्क अभियान के दौरान दलाल ने गांव पहाड़ी में सेठ श्री लखी प्रसाद काजडिय़ा सामुदायिक भवन  का लोकार्पण किया। साथ ही अलख गौशाला बहल में करीब 11 लाख रुपए एक ट्रैक्टर लोडर दिया ताकि गौशाला संचालन में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए दलाल ने कहा कि लोहारू हलके विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के लिए क्षेत्र में बागवानी व मछली पालन के उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करवाए जा रहे हैं, जहां पर युवाओं को बागवानी, कृषि व मछली पालन की नई-नई तकनीक व जानकारी मिलेगी। इसी प्रकार से किसानों व पशुपालकों की आमदनी बढाने के लिए पशुपालन को बढावा दिया रहा है। खारे पानी में झींगा मछली पालन के लिए ऋण सहायता प्रदान करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मछली पालन व पशुपालन बहुत बड़ा व्यवसाय बन चुका है। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ कोई मुद्दा नहीं है। केंद्र व प्रदेश सरकार हर वर्ग की खुशहाली के लिए योजनाएं लागू कर रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static