एयरमैन रिक्रूटमेंट भर्ती मामला: 15000 के इनामी आरोपी को दबोचा

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 01:36 PM (IST)

पानीपत (संजीव): एयरफोर्स में एयरमैन रिक्रूटमैंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर पास करवाने के मामले में फरार चल रहे एक ईनामी आरोपी को सी.आई.ए.-3 टीम ने काबू किया है। सी.आई.ए.-3 के प्रभारी इंस्पैक्टर अनिल छिल्लर ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ जुलाई में पानीपत के न्यू माडर्न सीनियर सैकेंडरी स्कूल में चल रही एयरफोर्स में एयर मैन रिक्रूटमैंट भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करते गिरोह के सरगना रिक्की निवासी बरौदा सोनीपत सहित जितेन्द्र उर्फ जीतू निवासी गामडा नारनौंद हिसार, धर्मबीर निवासी आसन रोहतक व अमित निवासी हडौदी दादरी को इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित काबू किया था। 

आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में मुकद्दमा दर्ज कर पूछताछ की तो सामने आया था कि आरोपी 4 से 6 लाख रुपए प्रति अभ्यर्थी से लेकर पेपर पास करवा रहे थे। आरोपियों की निशानदेही पर गिरोह में शामिल मदन निवासी सांतोर चरखी दादरी हाल तिलक नगर रोहतक व विनोद निवासी समर गोपालपुर रोहतक को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी मदन जहां 8-10 अभ्यर्थियों में से 2 का पेपर वहीं विनोद उक्त भर्ती में 4 अभ्यर्थियों के पेपर पास करवा चुका था। पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से 4 लाख 84 हजार रुपए की नकदी बरामद कर रिमांड अवधि पूरी होने पर उनको अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। इसके कुछ दिन बाद ही सी.आई.ए.-3 की टीम ने मामले में आरोपी सुक्रमपाल निवासी बिजवाड़ा मुजफ्फरनगर यू.पी., सोनू निवासी पैंथावास चरखी दादरी व सल्वाशीष उर्फ आशीष निवासी चिमनी झज्जर हाल वसंत विहार रोहतक व हरीश उर्फ पायलट निवासी दिल्ली को अलग-अलग स्थानों से काबू कर जेल भेजा था।

उक्त मामले में जुलाई में गिरफ्तार किए गए आरोपी हिसार के गामडा निवासी जितेन्द्र उर्फ जीतू से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि गिरोह में शामिल जीन्द के अलेवा गांव का निवासी मनीष पुत्र कृष्ण पेपर सॉल्व करता है। जितेंद्र ने इस काम के मनीष को 6 लाख रुपए दिए थे। मनीष बी.एससी. पास है जो मैथ्स व रीजनिंग के प्रश्नों को सॉल्व करने में एक्सपर्ट है। पुलिस टीम मनीष को काबू करने के लिए प्रयासरत थी। गत दिनों आरोपी पर 15,000 रुपए का ईनाम पानीपत पुलिस द्वारा घोषित करवाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static