नितिन गडकरी से आज सभी 12 विषयों को मिली मंजूरी: सीएम सैनी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 09:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी) : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बैठक के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा है कि पिछले 10 सालों में हमारे हरियाणा का कोई जिला ऐसा नहीं बचा जिसको फोरलेन से टच न किया हो। हर जिले को फोरलेन एक्सप्रेसवे को जोड़ने के लिए लगातार डबल इंजन की सरकार ने बनाने का काम किया है। आज नितिन गडकरी जी से कई विषयों पर चर्चा हुई है और मुझे खुशी है कि आज हरियाणा के लिए 12 विषय लेकर आए थे सभी 12 विषयों को मंजूरी मिली है।

कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, फरीदाबाद, पंचकूला को जोड़ने की हुई बात

मुख्यमंत्री ने बताया कि कुरुक्षेत्र बाईपास का लंबे समय से बात हो रही थी, कुरुक्षेत्र बाईपास लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाला एक्सप्रेस पर फोरलेन रोड तैयार होगा आज इसकी मंजूरी मिल गई है इसकी जल्द डीपीआर तैयार होकर काम चालू होगा। दूसरा फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे फरीदाबाद के अंदर 12 किलोमीटर के पेच को एलिवेटेड बनाने का निर्णय लिया है, उसकी मंजूरी मिली है पहले यह एलिवेटेड नहीं था जिससे फरीदाबाद के लोगों को समस्या आने की संभावना थी अभी एलिवेटेड बनेगा। फरीदाबाद जेवर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे है मोहना के लोग भी कनेक्टिविटी चाहते थे आज उसको लेकर भी सहमति हो गई है कि मोहना गांव को जेवर ग्रीन एक्सप्रेस से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा शाहाबाद से फोरलेन वाला, पंचकूला से देहरादून हरिद्वार को जोड़ने वाला फोरलेन  उसका भी डीपीआर तैयार होगा जो फोरलेन होगा।

गुरुग्राम-फरुखनगर-झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने की मिली मंजूरी

नायब सैनी ने बताया कि गुरुग्राम से रेडिसन होटल महिपालपुर से राजीव चौक तक भीड़ को कम करने के लिए दिल्ली के नेशनल मंडेला मार्ग से एमजी रोड और गुरुग्राम के चौराहे और फरीदाबाद के चोराहे तक DPR बनाने तक के निर्देश हुए हैं। गुरुग्राम-फरुखनगर-झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने का काम का निर्णय हुआ है उसको भी मंजूरी मिली है। खिड़की डोला टोल को बदलने पर भी चर्चा हुई है केएमपी-गोहाना-सोनीपत हाईवे के तर्ज पर इंटरचेंज का निर्माण करके जम्मू कटरा रोड UA2 के साथ जोड़ने की मंजूरी मिली है।

हिसार के जाम से निजाते के लिए रिंग रोड की हुई बात

सीएम सैनी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट से जम्मू कटरा एयरपोर्ट जोड़ने का मंजूरी मिली है। धारूहेड़ा के पास फ्लाईओवर निर्माण को लेकर भी बात हुई है उसके ऊपर भी जल्द काम शुरू होगा। हरियाणा के पूर्व-पश्चिम एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर भी काम शुरू होगा जो डबवाली से पानीपत को जोड़ने का काम करेगा। हिसार के जाम से निजाते लाने के लिए हमने रिंग रोड हिसार की आज बात की है, उसके लिए भी डीपीआर बनाकर तैयार होंगे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static