अंबाला को मिली बड़ी सौगात, श्रीनगर और लखनऊ के लिए जल्द ही शुरू होगी सीधी फ्लाइट

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 09:20 PM (IST)

अंबाला/चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों को शीघ्र ही अंबाला से श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके लिए केन्द्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके अलावा अंबाला से लखनऊ के लिए भी हवाई यात्रा की जल्द ही शुरू की जाएगी और अंबाला में 20 एकड़ भूमि में 40 करोड़ रुपए की लागत से टर्मिनल भी बनाया जाएगा। 

 

केंद्रीय मंत्रालय ने अंबाला को दिया नायाब तोहफा: विज

 

गृह मंत्री गुरूवार को हरियाणा के नागरिक एवं उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हवाई यात्रा के लिए सभी आवश्यक औपचारिकताएं जल्द ही पूरी करें, ताकि लोगों को इसका तुरंत प्रभाव से लाभ मिल सके। नागरिक एवं उड्डयन मंत्रालय ने पत्र भेजकर अंबाला से श्रीनगर के लिए हवाई यात्रा की स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि अम्बाला में सेना की बड़ी छावनी है और नागरिकों के लिए अम्बाला से हवाई यात्रा शुरू करने के लगातार प्रयास किए जा रहे थे। अब केन्द्रीय मंत्रालय ने स्वीकृति प्रदान  करके हरियाणा के लोगों को एक ओर नायाब तोहफा प्रदान किया है। इसके लिए केन्द्रीय मंत्रालय की टीम बधाई की पात्र हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम ने सर्वे रिपोर्ट भेजी जिसके आधार पर यह निर्णय लिया गया है। 

 

टर्मिनल के लिए केन्द्रीय मंत्रालय की ओर से धनराशि मंजूर: विज

 

गृह मंत्री ने कहा कि हवाई यात्रा की सुविधा मिलने से हरियाणा के लोगों में खुशी का माहौल है। अम्बाला में हवाई यात्रा शुरू करने के लिए एयर फोर्स हरियाणा ने भी एनओसी दे दी है। विज ने कहा कि अम्बाला में टर्मिनल बनाने के लिए मिलिट्री के जंक्सन के साथ लगती लगभग 20 एकड़ भूमि का चयन कर लिया गया है और सेना ने यह भूमि एयर फोर्स को ट्रांसर्फर कर दी है। इस भूमि पर लगभग 40 करोड़ रुपए की लागत से टर्मिनल बनाया जाएगा, जिसके लिए केन्द्रीय मंत्रालय की ओर से धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जब तक टर्मिनल बन कर तैयार नहीं हो जाता, तब तक अस्थाई टर्मिनल बना कर हवाई यात्रा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए टीम ने सर्वे करके रिपोर्ट भेज दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static