इंडिया ग्लोरी बुक ऑफ रिकॉर्ड सम्मान से नवाजी गई अंबिका शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 11:53 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): महिला सशक्तिकरण को लेकर काम कर रही अंबिका शर्मा ने फरीदाबाद का गौरव बढ़ाया है। महिला जागृति मंच के माध्यम से फरीदाबाद, हरियाणा समेत देश के तमाम राज्यों में सक्रिय टीम के माध्यम से महिलाओं के शो'षण, बाल शो'षण और यौन शो'षण के साथ-साथ उनके उत्थान के लिए काम करने को लेकर अंबिका शर्मा को इंडिया ग्लोरी बुक ऑफ रिकॉर्ड सम्मान से नवाजा है। इस सम्मान के मिलने पर अंबिका शर्मा ने कहा कि देशभर में महिलाओं के उत्थान के लिए उनकी टीम काम कर रही है और उनकी टीम ही सही मायने में इस पुरस्कार की हकदार है।

PunjabKesari, Haryana

अंबिका शर्मा का कहना है कि लगातार पिछले 5 साल से वह महिलाओं पर हो रहे अत्या'चार एवं शो'षण और बाल शो'षण को लेकर काम कर रही हैं। महिला जागृति मंच के माध्यम से उन्होंने पहले इसकी शुरुआत फरीदाबाद में की। धीरे धीरे महिलाओं के लिए ना केवल हरियाणा बल्कि देश के कई राज्यों में अपनी टीम गठित की और उनके माध्यम से महिलाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए तरह-तरह के जागरूकता कार्यक्रम चलाए।

दो महीने पहले इंडिया ग्लोरी बुक ऑफ रिकॉर्ड के सदस्यों ने उनसे संपर्क कर उनके संगठन की तमाम जानकारी लेने के बाद उन्हें इस सर्टिफिकेट के लिए नॉमिनेट किया। मंगलवार को उन्हें इंडिया ग्लोरी बुक रिकॉर्ड की तरफ से सर्टिफिकेट और मेडल प्रदान किए हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लिए भी गौरव की बात है कि एक संगठन मजबूती से काम कर रहा है और उसे अब पुरस्कार से नवाजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static