राहुल गांधी की 3 पीढ़ियां नहीं बदल पाएंगी 370 पर फैसला, हरियाणा में CM पद के लिए दोनों हुड्डा में लड़ाई: अमित शाह

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 06:55 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की। भूपेंद्र सिंह हुड्डा व दीपेंद्र हुड्डा को लेकर उन्होंने कहा कि यहां न सिर्फ सुरजेवाला, सैलजा  में सीएम पद को लेकर लड़ाई है। बल्कि छोटे बड़े हुड्डा में भी इस बात की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा एकमात्र ऐसा प्रदेश है, जो कश्मीर से कन्याकुमारी तक 24 फसलों का एमएसपी दे रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर हरियाणा में किसानों को प्रतिवर्ष ₹6000 की बजाय ₹10000 दिए जाएंगे।

PunjabKesari

गैस सिलेंडर के लिए ₹500 से ज्यादा नहीं दिए जाएंगे, गरीबों को ₹500000 तक के इलाज की बजाय 10 लाख रुपए तक का इलाज करवाया जाएगा। क्रीमी लेयर 6 लाख से बढ़कर 8 लाख किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के यमुनानगर में विश्वकर्मा महाविद्यालय बनाया जाएगा। यमुनानगर सिविल अस्पताल में आईसीयू की स्थापना की जाएगी। यमुनानगर में ओलंपिक नर्सरी बनाई जाएगी,सभी महिलाओं को ₹2100 प्रति माह दिए जाएंगे। आईएमटी खरखोदा की तर्ज पर यमुनानगर में भी आईएमटी की स्थापना की जाएगी। दो लाख युवाओं को बिना खर्ची पर्ची के सरकारी नौकरी दी जाएगी।

यही नहीं शाह ने कहा कि अग्निवीर को लेकर राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। हरियाणा और भारत सरकार द्वारा अग्निवीर सेवा से वापस आने वाले युवाओं को पेंशन वाली नौकरियां दी जाएंगी। यमुनानगर में जंगल सफारी शुरू की जाएगी, उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति की है। जबकि भाजपा सरकार ने हमेशा विकास की राजनीति की है और 8 अक्टूबर को हरियाणा में बीजेपी की सरकार बनेगी। 

वहीं धारा 370 को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी की तीसरी पीढ़ी भी धारा 370 नहीं बदल सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी व नेशनल कांग्रेस वाले पत्थरबाजों को छोड़ देने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा पंजाब और कश्मीर में आतंकवाद को बीजेपी नहीं पर पनपने देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ट्रिपल तलाक समाप्त करवाया, राम मंदिर का निर्माण किया, आतंकवाद का सफाया किया, लेकिन कांग्रेस ऐसा न चाहती ना कर सकती। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कितनी भी उछल कूद कर लें भारतीय जनता पार्टी देश का एजेंडा नहीं बदलेगी। 

अंत में अमित शाह ने रैली में यमुनानगर, जगाधरी, रादौर और सढौरा के प्रत्याशियों को लोगों से रूबरू कराते हुए उन चारों को जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव और बंदा बहादुर को नमन करते हैं और राव तुलाराम की पुण्यतिथि पर इस महान स्वतंत्रता सेनानी को भी नमन करते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static