शाह के एक दिवसीय दौरे के लिए हरियाणा भाजपा ने कसी कमर, करनाल में पुलिस को सौंपेंगे प्रेसिडेंट फ्लैग

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 07:02 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एकदिवसीय दौरा हरियाणा के लिए बड़ा अहम होगा। केंद्रीय गृह मंत्री 14 फरवरी को करनाल पहुचेंगे। यहां वे मधुबन पुलिस अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में पुलिस को राष्ट्रपति कलर प्रदान करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री हरियाणा पुलिस की कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी करेंगे। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, गृह मंत्री अनिल विज व अन्य कैबिनेट मंत्री व गणमान्य लोग उपस्थित होंगे।

 

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गृह मंत्री अकादमी के वच्छेर स्टेडियम में आयोजित होने वाली परेड की सलामी भी लेंगे। राष्ट्रपति कलर पुरस्कार देश की सेवा करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस की कड़ी मेहनत और समर्पण का भी एक प्रमाण है। यह निशान मिलना हरियाणा सहित समस्त राष्ट्र के लोगों के लिए गर्व का क्षण है। प्रवक्ता ने बताया कि प्रेसिडेंट्स कलर एक अनूठा और प्रतिष्ठित सम्मान है जो राष्ट्रपति द्वारा उन सशस्त्र बलों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने राष्ट्र को असाधारण सेवा प्रदान की है। यह पुरस्कार पुलिस कर्मियों द्वारा कर्तव्य के पालन में किए गए बलिदान की मान्यता के रूप में और लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए एक श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है।

 

को-ओपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

 

प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह राष्ट्रीय सहकारिता नीति का क्रियान्वयन करने के लिए हरियाणा द्वारा की गई विभिन्न पहलों के तहत को-ओपरेटिव सेक्टर की 5 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। अमित शाह हरियाणा सहकारी निर्यात प्रतिष्ठान (को-ओपरेटिव एक्सपोर्ट हाउस) का उद्घाटन करेंगे और हाउस में लगी हैफेड की प्रदर्शनी तथा अलग-अलग आउटलेट्स का दौरा भी करेंगे।

 

इसके अलावा, सांझी डयेरी स्कीम का उद्घाटन, पानीपत सहकारी चीनी मिल, डाहर में एथेनॉल प्लांट तथा जिला रेवाड़ी के गांव बिदावास में सहकारी दुग्‍ध प्लांट का‌ शिलान्यास भी करेंगे। इतना ही नहीं,  अमित शाह इंटरनेट रेडियो-सहकारिता वाणी का भी शुभारंभ करेंगे। केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) द्वारा हरियाणा की सहकारी संस्थानों के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का स्वीकृति पत्र भी प्रदान करेंगे।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static