मैं कहता हूं लोगों से वे डीसी व एसपी के पास जाएं, लेकिन लोग जनता दरबार का इंतजार करते हैं: गृहमंत्री

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 04:44 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के पास रोजाना प्रदेश भर से लोग शिकायतें लेकर पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री के जनता दरबार का लोग इंतजार करते रहते हैं। वहीं विज का कहना है कि मैं लोगों से कहता हूं कि पहले शिकायतें लेकर डीसी व एसपी के पास जाएं, फिर भी कोई नहीं सुनता तो वे बैठे हैं। वहीं हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए पेंशन घोटाले पर हाईकोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने पर विज ने कहा उम्मीद है CBI ठीक से जांच करेगी। हरियाणा में NRI ग्रीवेंस आयोग बनाने के आदेश पर विज ने कहा उनके पास शिकायतें आ रहीं थी इसलिए सेल के गठन का आदेश दिया गया।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने जनता दरबार बंद कर दिया है। क्यों कि मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद अधिकारियों को जनता की सुनवाई के आदेश दिए गए हैं। लेकिन इस सब के बावजूद विज से मिलने प्रदेशभर से लोग पहुंच रहे हैं। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा लोगों से कही कि जो शिकायत है वह डीसी एसपी के पास लेकर जाएं, फिर भी कोई नहीं सुनता तो वे बैठे हैं। लेकिन वो नहीं सुनते समाधान के लिए बैठे रहते हैं।

हरियाणा में हुड्डा सरकार के 2011 में कार्यकाल के दौरान हुए कथित पेंशन घोटाले को लेकर हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। इस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कोर्ट के आर्डर पर सीबीआई इसकी जांच करेगी। इतना बड़ा घोटाला हुआ है उम्मीद है सीबीआई इसकी ठीक से जांच करेगी, इसमें जो भी दोषी हैं उन्हें सजा मिलेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में जाने से  इंकार कर दिया है, भगवंत मान ने कहा कि वे फ़ोटो खिंचवाने वहां नहीं जाएंगे क्योंकि केंद्र उनकी योजनाओं में अड़ंगा डालता है। इस पर गृहमंत्री अनिल विज ने कहा देश में जो आप पार्टी पैदा हो गई वो किसी कानून परम्परा को नहीं मानती। इनका अपनी डफली अपना राग है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

हरियाणा में NRI ग्रीवेंसीस आयोग के गठन के आदेश दिए गए हैं। जिस पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा NRI की जो समस्या होती है। उस पर समय रहते सुनवाई हो इसके लिए इसके गठन के आदेश दिए गए हैं, क्योंकि उनके पास समय की कमी रहती है। इसलिए चीफ सेक्रेटरी को NRI ग्रीवेंसीस आयोग के गठन के लिए पत्र लिखा गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static