कोरोना को लेकर राहतभरी खबर, इस जिले में 75 प्रतिशत से अधिक लोगों मे मिली एंटीबाडीज

10/20/2021 2:23:15 PM

फतेहाबाद (रमेश): कोरोना को लेकर फतेहाबाद से एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। फतेहाबाद के लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबॉडीज डेवलप हो चुकी है। अभी हाल ही में हुए सिरो सर्वे में यह खुलासा हुआ है। सिरो सर्वे के अनुसार जिले में करीब 75% से अधिक लोगों के अंदर कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी बन चुकी है। ग्रामीण क्षेत्र की तुलना में शहरी क्षेत्र के लोगों के अंदर एंटीबॉडीज अधिक पाई गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉक्टर वीरेश भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले को 40 कलस्टर में बांटकर 1600 लोगों के सैंपल कलेक्ट किए गए थे, जिन्हें सिरों सर्वे में शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि सीरो सर्वे में चौकाने वाले नतीजे सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि सीरो सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार शहरी क्षेत्र में 78% और ग्रामीण क्षेत्र में  करीब 75% लोगों में करोना के खिलाफ एंटीबॉडीज मिली है, वही 60 से 62 प्रतिशत बच्चों के अंदर भी एंटीबॉडीज मिली हैं। यानी ज़िले के बच्चे भी काफी हद तक कोरोना से लड़ने में सक्षम हो चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि जिन लोगो ने वैक्सीन लगवाई थी उनकी पोस्टिविटी रेट 81 प्रतिशत के आसपास रहा है जबकि नॉन वैक्सीनटेड लोगो मे पोस्टिविटी रेट 78 प्रतिशत के करीब रहा है। सीएमओ ने ज़िले के लोगो से आग्रह करते हुए कहा है कि जिन लोगो ने अभी तक वैक्सीन नही लगवाई, वो जरूर लगवा ले ताकि कोरोना से लड़ पाने में वे सक्षम हो जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static