'दिल्ली पुलिस परिवार कल्याण समिति' की अध्यक्ष अनु अस्थाना ने जरूरतमंदों को भिजवाए कंबल

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 12:36 PM (IST)

डेस्क : दिल्ली पुलिस की 'पुलिस परिवार कल्याण समिति' की अध्यक्ष अनु अस्थाना ने जरूरतमंदों को 100 कबंल बांटने के लिए भिजवाए हैं। इन कंबलों का वितरण आईसी/पीपी एसआई नरेंद्र सिंह रावत और एएसआई कपूर सिंह रौतेला की देखरेख में किया गया। पुलिस परिवार कल्याण सोसायटी एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो दिल्ली पुलिस की कल्याण इकाई के तत्वावधान में काम कर रहा है। इसकी स्थापना वर्ष 1972 में  देश के सबसे बड़े महानगरीय पुलिस बल के परिवारों की शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक, आध्यात्मिक और वित्तीय जरूरतों को देखते हुए की गई थी।

पुलिस अधिकारियों की पत्नियां जो समाज की मानद सदस्य और टीम लीडर हैं। उनके ईमानदार प्रयास, उनके संबंधित कल्याण केंद्रों के नियमित दौरे और संपूर्ण प्रतिबद्धता ने एक अटूट बंधन को बढ़ावा दिया है। ये समिति दिल्ली पुलिस कर्मियों के अधिकारियों और कार्मिकों के परिवारों के बीच आवश्यक कड़ी का काम कर रही है। समाज के लिए जो काम इस समिति द्वारा किए जा रहे हैं, उनमें दिल्ली क्षेत्र में रोजगार सृजन शामिल है।

यह भी इसके अलावा ये समिति समाज में जागरूकता, तनाव प्रबंधन, करियर परामर्श, खेलों में प्रतिभा को बढ़ावा देना, समग्र उत्कृष्टता को बढ़ावा देना, स्वच्छता ड्राइव और अपने सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए रोजगार के अवसरों के सृजन, कौशल के साथ महिलाओं व युवाओं के सशक्तिकरण एवं उनके सर्वोत्तम कल्याण का प्रचार अभ्यास भी करती है। दिल्ली पुलिस एक बड़ा परिवार है और पीएफडब्ल्यूएस इसी भावना को ध्यान में रखते हुए काम करती है। ये समिति बदलते वक़्त के साथ बदल रही दुनिया के अनुरूप जीवनशैली को अपनाने में पुलिस परिवारों की मदद करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static