दुकानदारों की मनमानी: अतिक्रमण हटाने के 1 घंटे के भीतर ही घेर लिए सड़क व फुटपाथ

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 05:45 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण): बहादुरगढ़ शहर के मुख्य मार्गों पर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर परिषद और ट्रैफिक पुलिस दस्ते ने संयुक्त अभियान चलाया। नगर परिषद के कर्मचारियों ने रेलवे रोड पर फुटपाथों पर अवैध रूप से रखे सामान को जब्त भी किया। वहीं 2 दर्जन से अधिक दुकानदारों के एक-एक हजार रुपए के चालान भी किए। नगर परिषद के कर्मचारियों ने फुटपाथों पर अवैध रूप से खड़ी की गई रेहड़ी व अन्य दुकानों का सामान भी हटाया।

अभियान को लेकर दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा लेकिन अभियान खत्म होने के 1 घंटे के भीतर ही फुटपाथों पर फिर से बाजार सज गए। इस तरह यातायात पुलिस और नगर परिषद की कार्रवाई महज कागजी कार्रवाई बनकर रह गई। अवैध कब्जे खाली करवाने के लिए शुरू किए गए अभियान में करीब 50 कर्मचारी शामिल थे। अधिकारियों और कर्मचारियों की एक फौज दुकानदारों को यह समझाने में कामयाब नहीं हो पाई कि वह अपनी दुकानों के आगे पैदल चलने वाले लोगों के लिए बनाए गए फुटपाथों पर अवैध कब्जा ना होने दें।

PunjabKesari, Haryana

नगर परिषद कर्मचारियों ने कब्जे हटाने के लिए जैसे ही दुकानदारों के सामान को ट्रैक्टर-ट्राली में डालने का प्रयास किया तो दुकानदारों ने इसका विरोध शुरु कर दिया। नगर परिषद अधिकारियों की चेतावनी देने और कार्यवाही के बाद नहीं करने के कारण थोड़ी देर तो फुटपाथ और सड़क खाली दिखाई दिए, लेकिन कुछ देर बाद ही हालात ज्यों के त्यों बन गए।

ट्रैफिक पुलिस ने रेलवे रोड पर अवैध रूप से खड़े किए गए वाहनों के फोटो खींचकर उनके घर चालान भिजवाए हैं। वहीं नगर परिषद और ट्रैफिक पुलिस दोनों ही अधिकारियों का कहना है कि अवैध रुप से कब्जा करने और अवैध पार्किंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static