बाबा राम रहीम असली या नकली, जेल मंत्री रणजीत सिंह ने दिया जवाब

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 08:37 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): डेरा सच्चा सौदा के कुछ अनुयायियों द्वारा पैरोल पर बागपत आश्रम में रह रहे डेरा प्रमुख को को नकली करार दिया गया है। इस मुद्दे पर हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दावा किया है कि बागपत आश्रम में रह रहे बाबा राम रहीम ही असली है। बाबा राम रहीम को नकली बताने को मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने बेबुनियाद बताया है। जेल मंत्री ने कहा कि कोर्ट में कोई भी याचिका डाल सकता है। प्रजातंत्र में कोर्ट जाने का अधिकार देश के हर नागरिक को है। बाबा राम रहीम असली है। उन्होंने कहा कि जब हाईकोर्ट इस मामले में सरकार को तलब करेगी, तब सरकार की ओर से कोर्ट में अपना पक्ष रखा जाएगा। 

डेरा प्रेमियों ने बाबा के नकली होने को लेकर कोर्ट में दायर की याचिका

 दरअसल चंडीगढ़ में रहने वाले डेरे के श्रद्धालू अशोक कुमार और कुछ अन्य ने दावा किया है कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा का चीफ राम रहीम नकली है। असली का तो राजस्थान के उदयपुर से किडनैप हो चुका है। उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। जिसमें जेल से बाहर आकर उत्तर प्रदेश के बागपत आश्रम में रह रहे राम रहीम की जांच की मांग की है।

PunjabKesari

राम रहीम के हाव-भाव पहले की तरह नहीं 

उनका कहना है कि इस राम रहीम के हाव-भाव पहले की तरह नहीं हैं। पिटीशन दायर करने वाले चंडीगढ़ के अलावा पंचकूला और अंबाला के रहने वाले हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार, हनीप्रीत और सिरसा डेरा के एडमिनिस्ट्रेटर पीआर नैन को पार्टी बनाया है। डेरे के इन श्रद्धालुओं ने कहा कि उन्हें सूत्रों से पता चला कि असली डेरा चीफ को किडनैप करने के बाद नकली को जेल में बिठा दिया गया। इस नकली को अब असली बनाकर डेरे की गद्दी हड़पने की कोशिश की जा रही है। बाबा को मारने की भी प्लानिंग की जा रही है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

राम रहीम के असली-नकली होने को लेकर काफी समय से सोशल मीडिया पर भी बहस चल रही थी। डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों का एक ग्रुप इस बात को लेकर दावा कर रहा है कि जेल में बंद डेरा चीफ नकली है। इसकी जांच होने चाहिए। डेरे के प्रवक्ता जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिन शरारती लोगों ने यह पिटीशन डाली, वह डेरे के फॉलोअर्स नहीं हो सकते। डेरे के श्रद्धालु तो गुरुजी पर पूरा भरोसा करते हैं। शरारती तत्वों की तरफ से गहरी साजिश की जा रही है।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static