अब जेल के बंदी बनेंगे बैंडमिंटन, वॉलीबॉल व कबड्डी के खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 08:47 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : जेल के बंदियों को शारीरिक रुप से फिट रखने और खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने की योजना को जेल प्रशासन द्वारा अमलीजामा पहनाया गया है। इस योजना के तहत जेल के बंदियों को वालीबॉल, बैंडमिंटन, कबड्डी और कैरम बोर्ड प्रतियोगिताओं का लगातार प्रशिक्षण दिया गया। 

अब बंदियों की खेल में दक्षता की परीक्षा लेने के लिए जेल प्रशासन की तरफ से जेल के ही इंटर ब्लॉक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में पहले लीग मैच होंगे और फिर फाइनल मुकाबले होंगे। अहम पहलू यह है कि विजेताओं को जेल प्रशासन की तरफ से सम्मानित भी किया जाएगा। जेल अधीक्षक सोमनाथ जगत ने कहा कि जिला जेल कुरुक्षेत्र में बंदियों की शारीरिक फिटनेस को बढ़ाने के लिए इंटर ब्लॉक खेल प्रतियोगितों का आयोजन किया जा रहा है। 

इन प्रतियोगिताओं में वॉलीबॉल, बैंडमिंटन, कबड्डी व कैरम बोर्ड खेलों को शामिल किया गया है। सभी ब्लॉकस से एक-एक टीम बनाई गई है व सभी टीमों को अलग-अलग नाम दिया गया है। सभी टीमों के इंचार्ज के रुप में एक-एक अधिकारी/ कर्मचारी को लगाया गया है। इन इंचार्ज के मार्गदर्शन में पिछले एक सप्ताह से प्रतियोगिता की तैयारी के लिए निरंतर अभ्यास किया जा रहा था। पुलिस अधीक्षक सोमनाथ जगत, उप अधीक्षक जेल रेशम सिंह, सहायक अधीक्षक देेवेंद्र कुमार व जेल के अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों की मौजुदगी में कोविड नियमों की पालना करते हुए इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static