बहादुरगढ़ को कल मिलेगी नए बस अड्डे की सौगात, कल चलनी शुरू होंगी बसें

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 05:34 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ शहर को कल नए बस अड्डे की सौगात मिलने जा रही है। यानी कल बहादुरगढ़ बाइपास पर सेक्टर-9 के पास स्थित नए बस अड्डे से बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा। 23 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार बहादुरगढ़ के इस नए बस स्टैंड का उद्घाटन 6 मार्च 2022 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया था। 

वहीं उद्घाटन के बाद इस बस स्टैंड पर कई सारी खामियां देखने को मिली थी। इन खामियों को दूर करने के बाद अब इस बस स्टैंड से कल बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा। यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा दिलवाने के लिए यहां 18 बेज बनाई गई है। इतना ही नहीं यात्रियों की सुविधा के लिए बस स्टेंड के अंदर ही शॉपिंग कंपलेक्स भी तैयार किया गया है। पहले यहां से बसों का आवागमन शुरू होगा और बाद में दुकानों की नीलामी के जरिए यह शॉपिंग कंपलेक्स शुरू किया जाएगा। 

बता दें कि बहादुरगढ़ परिवहन की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि यह देश की राजधानी दिल्ली को हरियाणा प्रदेश से जोड़ता है। करीब आधे हरियाणा से लाखों की संख्या में लोग रोजाना देश की राजधानी दिल्ली आवागमन करते हैं। इतना ही नहीं देश की राजधानी दिल्ली से राजस्थान और पंजाब के विभिन्न हिस्सों तक जाने के लिए भी यहीं से होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में भारी संख्या में वाहन गुजरने के कारण शहर के अंदर जाम की स्थिति बनी रहती थी। अब बस बहादुरगढ़ शहर के अंदर की बजाय बाईपास से होकर गुजरेगी, तो शहर के अंदर लगने वाले जाम से भी लोगों को मुक्ति मिलेगी। एसडीएम भूपेंद्र कुमार का कहना है कि यह बस स्टेंड बहादुरगढ़ के लोगों के लिए बड़ी सौगात बन कर आया है। लोगों को इससे जरूर फायदा मिलेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static