बजरंग पूनिया व संगीता फोगाट की शादी की रस्में शुरू, 25 को 7 की जगह लेंगे 8 फेरे

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 07:46 PM (IST)

चरखी दादरी (नरेंद्र): द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित महाबीर फोगाट की तीसरी बेटी एवं अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान संगीता फोगाट व अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं, दोनों पहलवान 25 नवंबर को परिणय सूत्र में बंधेंगे। शादी में दोनों सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगे। शादी समारोह सादगीपूर्ण माहौल में बलाली गांव में ही संपन्न होगा। समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी संपन्न होगी।

PunjabKesari, haryana

बजरंग 20 बरातियों के साथ संगीता फोगाट से विवाह करने पहुंचेंगे। दोनों ही परिवारों से करीब 50 लोग शादी समारोह में हिस्सा लेंगे। परिजनों के मुताबिक बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट सिर्फ एक रुपए में शादी करेंगे। उन्होंने बताया कि शादी में सात नहीं आठ फेरे लिए जाएंगे और 8वां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के नाम का होगा।

PunjabKesari, haryana

संगीता के भाई राहुल फोगाट ने बताया कि शनिवार रात को बलाली स्थित घर पर ही बान की रस्म अदा की गई। समारोह में शामिल होने संगीता की बड़ी बहन एवं दंगल गर्ल गीता फोगाट भी पहुंचीं। उनके अलावा केवल परिवार के सदस्य ही मौजूद रहे। राहुल ने बताया कि रविवार को महिला संगीत का आयोजन किया गया और 24 नवंबर को मेहंदी की रस्म अदा की जाएगी। उन्होंने बताया कि शादी बिल्कुल सादगी से संपन्न होगी और परिवार स्तर के समारोह की तैयारियां चल रही हैं। राहुल ने बताया कि शादी के लिए किसी भी सेलिब्रेटी या दिग्गज हस्ती को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। 

PunjabKesari, haryana

वहीं संगीता के पिता महाबीर फोगाट का कहना है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी और बजरंग के साथ आठ फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static