बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट की शादी कल, नहीं जाएंगे हनीमून, करेंगे टूर्नामेंट की तैयारी

11/24/2020 5:04:39 PM

सोनीपत (पवन राठी): देश के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट कल यानि 25 नवंबर को एक दूसरे के हो जाएंगे। दोनों पहलवालों के घर खुशियों का माहौल है, शादी की रस्में शुरु हो चुकी हैं। ये शादी सादे तरीके और बिना दहेज के होगी। समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी संपन्न होगी। वहीं शादी में दोनों सात नहीं बल्कि आठ फेरे लेंगे। 

PunjabKesari, haryana

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि सादे तरीके से शादी की जा रही है। कोरोना जैसी महामारी से लोगों को बचाना है, इसलिए कार्यक्रम को सीमित किया गया है। सभी से कहना चाहूंगा जैसे कुश्ती में प्यार देते हैं और आशीर्वाद ऐसे ही शादी में भी दें, ताकि हम देश के लिए मेडल भी जीते और आने वाला हमारा भविष्य उज्जवल रहे। बदरंन ने कहा कि शादी के बाद वह हनीमून पर नहीं जाएंगे, बल्कि टूर्नामेंट की तैयारी करेंगे।

PunjabKesari, haryana

बजरंग पूनिया के माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने कहा कि दहेज में महज 1 रुपये का रिश्ता लिया है, क्योंकि बेटी ही दहेज है। पिता ने कहा कि कोरोना के चलते शादी जरूर फीकी रहेगी, लेकिन जब मेडल लेकर वापस आएगा तो इस कमी को पूरा कर दिया जाएगा। बजरंग पूनिया के भाई का कहना है कि भाई की शादी हो रही है लेकिन कोरोना से भी लोगों को बचाना है। उनका सपना देश के लिए मेडल है। जब वह मेडल जीतकर लौटेगा तो इस कमी को पूरा कर दिया जाएगा।

PunjabKesari, haryana

वहीं संगीता के पिता महाबीर फोगाट का कहना है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खिलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी और बजरंग के साथ आठ फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी।


vinod kumar

Related News