किलोमीटर स्कीम के अंतर्गत बस डिपो को मिल सकती हैं बसें, यात्रियों को मिलेगी राहत

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 12:14 PM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : बल्लभगढ़ डिपो पर किलोमीटर स्कीम के अंतर्गत दो नई प्राइवेट बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। आने वाले दिनों में कुछ और प्राइवेट बसें भी डिपो पर आ सकती हैं। बता दें कि पंजाब केसरी ने सबसे पहले बताया था कि बल्लभगढ़ बस डिपो को किलोमीटर स्कीम अंतर्गत यह बसें मिल सकती हैं, जिससे यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिल सकती है। उल्लेखनीय है कि इस समय बस डिपो पर बसों की संख्या बेहद ही कम है, बसों की कमी से यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए इन बसों को सड़कों पर उतारने का फैसला सरकार ने किया है।

इन प्राइवेट बसों में ड्राइवर प्राइवेट बस मालिक का है, जबकि कंडक्टर हरियाणा रोडवेज विभाग का है। यह प्राइवेट बसें पूरी तरह से हरियाणा रोडवेज की तरह ही रंगी हैं और इनका किराया भी हरियाणा रोडवेज द्वारा निर्धारित किराए पर ही आधारित है। गुरुवार को उपायुक्त यशपाल ने बल्लभगढ़ बस अड्डा से परिवहन निगम हरियाणा की किलोमीटर स्कीम के तहत दो बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बसें गुरुवार से बल्लभगढ़ बस अड्डा से गुरुग्राम व आगरा के लिए चलेंगी।

उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए बसों की कमी को पूरा करने योजना बनाई है। परिवहन निगम को घाटे से उबारने व लोगों की बेहतर यातायात की जरूरत को पूरा करने के लिए किलोमीटर योजना शुरू की है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जिला को पांच बसें मिली है। दो बसें आज से शुरू हो गई हैं। तीन और बसें जल्द ही डिपो को मिल जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज जो बसें गुरूग्राम व आगरा के लिए चलाई गई हैं, इससे इस रूट के यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा। इस अवसर पर एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद व महाप्रबंधक रोडवेज भारत भूषण गोगिया, टैफिक मैनेजर नवनीत बजाज भी उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static