रोहतक में बेरोजगारों का अनोखा प्रदर्शन, बैंड बाजे के साथ भाजपा कार्यालय तक निकाली गई बारात

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 05:57 PM (IST)

रोहतक(दीपक) : शहर में आज प्रदेशभर के बेरोजगारों ने सरकार के प्रति रोष जाहिर करने के लिए अनोखा प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में प्रदर्शन करने पहुंचे बेरोजगार रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में इकट्ठा होकर बैंड बाजों के साथ बारातियों की शक्ल में दूल्हे की पगड़ी पहने  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। प्रशासन की तरफ से भी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था। बेरोजगारों ने भाजपा कार्यालय पर पहुंचकर सरकार विरोधी नारे लगाए और अपनी मांगे रखी। प्रदर्शन में शामिल युवाओं ने कहा कि वे बेरोजगारी से तंग आ गए हैं। इसलिए सरकार को जगाने के लिए उन्होंने इस प्रकार का प्रदर्शन किया है। वहीं नवीन जयहिंद का कहना है कि सरकार बहरी हो चुकी है और विपक्ष गूंगा हो गया है।

 

PunjabKesari

 

8 साल बीतने के बाद भी सरकार के वादे अधूरे : जयहिंद

 

बेरोजगारों की बारात का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की नीतियों से प्रदेश के हर आयु वर्ग के लोग तंग आ चुके हैं। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, बुजुर्गों और विधवा महिलाओं की पेंशन काटी जा रही है। जयहिंद ने कहा कि सरकार हर वादे से मुकर रही है। सत्ता में आने से पहले सरकार ने वादा किया था कि हरियाणा पुलिस के जवानों को पंजाब के बराबर वेतन दिया जाएगा, लेकिन 8 साल के बाद भी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। वहीं खेल कोटा बंद करने से भी खिलाड़ियों में रोष है। सीईटी और एचटेट का भी मुद्दा युवाओं के भविष्य पर सवाल खड़े कर रहा है। आज उन्होंने बेरोजगारों के साथ बारातियों की शक्ल में बैंड बाजे सहित सरकार और विपक्षी के कान खोलने के लिए इस तरह का प्रदर्शन किया है। नवीन जयहिंद ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार अब भी नहीं जागी तो वह पूरे प्रदेश में इसी तरह के प्रदर्शन करेंगे।

 

PunjabKesari

 

प्रदेशभर से पहुंचे बेरोजगारों ने सरकार के प्रति जताया रोष

 

प्रदर्शन में शामिल होने आए बेरोजगार युवाओं ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा में सबसे बेरोजगारी दर है। उन्होंने कहा कि पढ़ने-लिखने के बावजूद भी काम न मिलने के चलते वे अपनी जिंदगी से तंग आ चुके हैं। युवाओं का कहना है कि सरकार ना तो कोई भर्ती निकाल रही है और ना ही निजी क्षेत्र में कहीं नौकरियां मिल रही हैं। सरकारी नौकरियों पर या तो स्टे है या फिर इनका मामला अदालत में लंबित है। उन्होंने बताया कि आज वे भाजपा कार्यालय पर अपनी बात कहने पहुंचे थे, लेकिन विडंबना है कि सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनसे बात करने नहीं पहुंचा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static