बरोदा उपचुनाव: EVM मशीनों के साथ रवाना हुई पोलिंग पार्टी, 280 बूथों पर होगा मतदान, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 04:59 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): बरोदा उपचुनाव को लेकर 3 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। पोलिंग पार्टियों को रिहर्सल के बाद पोलिंग बूथों पर रवाना कर दिया है। बरोदा उपचुनाव में 280 बूथों पर मतदान होना है। मतदान के दौरान शांति व्यवस्था व सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी व जिला पुलिस अधीक्षक ने इंतजामों का जायजा लिया है। मतदान के दिन पोलिंग बूथों पर हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ पैरामिलेट्री के जवान भी तैनात रहेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि रविवार को गोहाना स्थित बीट्स कॉलेज में 33 बरोदा विधानसभा उप-चुनाव के लिए 03 नवंबर को होने वाले मतदान के मद्देनजर सेक्टर मजिस्ट्रेट व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व पोलिंग पार्टी की फाईनल रिहर्सल करवाई गई। जिसके अंतर्गत पोलिंग पार्टियों को अपनी ईवीएम एवं अन्य संबंधित किट किस प्रकार से, किस टेबल से, कैसे प्राप्त होगी तथा किट में क्या-क्या सामान होगा? पूरी बारिकी से चुनाव प्रक्रिया में जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया। 

PunjabKesari, Haryana

विस्तृत जानकारी देते हुए पूनिया ने बताया कि बरोदा उपचुनाव में 59 गांव में 280 पोलिंग स्टेशनों पर 336 पॉलिंग पार्टियों द्वारा कुल 180529 मतदाताओं के मताधिकार का प्रयोग करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कहा कि इस महायज्ञ में 1344 कर्मचारियों को आज रिहर्सल के दौरान पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी गई। इस फाईनल रिहर्सल में 84 कर्मचारी अनुपस्थित रहे। जिनमें 13 पीठासीन अधिकारी, 10 सहायक पीठासीन अधिकारी तथा 61 पोलिंग अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों के विभागाध्यक्ष को लिख दिया गया है कि वे चुनाव प्रक्रिया में तुरंत शामिल हों अन्यथा उनके विरूद्घ भारतीय चुनाव आयोग के नियमानुसार एफआईआर दर्ज करा दी जाएगी।

PunjabKesari, Haryana

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि वोटों की गणना 10 नवंबर को प्रात: 08 बजे बीट्स गोहाना की वर्कशॉप में स्थित मतगणना हाल में आरंभ होगी। चुनाव आयोग की हिदायतानुसार कोविड-19 से सुरक्षा के मद्देनजर दो मतगणना हाल स्थापित किए जाएंगे, जिसमें 7-7 टेबल की व्यवस्था की जाएगी ताकि अनावश्यक भीड़ से बचा जा सके। इवीएम बक्शे को मतगणना टेबल तक ले जाने से पहले सैनेटाईज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static