सावधान: डरा रहा है डायरिया, अस्पताल में रोजाना आ रहे 15 से 20 मरीज

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 12:43 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : गर्मी के बीच शहर के अधिकतर लोग उल्टी दस्त व डायरिया के चपेट में आ रहे हैं। सिविल अस्पताल में रोजाना 15 मरीज से 20 मरीज अस्पताल पहुंच रहे है। जिसमें गभीर मरीजों को भर्ती भी किया जा रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओं ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होने विभाग के सीएचसी व पीएचसी सेंटरों पर ओरल रिहाईडे्रशन सेंटर खोलने की तैयारी की है। ताकि मरीजों को दस्त व डायरिया आदि से बचाव के उपाय बताए जा सके। 

ज्ञात हो कि हाल फू्रट जूस पीने से आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए थे। जिनकों बाद गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया था। सिविल अस्पताल के इमेर्जेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह से लेकर शाम तक अस्पताल में डायरयिा, उल्टी दस्त के तकरीबन 10 से 15 मरीज इलाज के लिए आ रहे है।  शहर में पारा 40 के पार जा चुका है। जिससे शहर के लगभग सभी अस्पतालों में हीट स्ट्रोक, उल्टी, दस्त व डायरिया के मरीज बढऩे लगे हैं। अकेले सिविल अस्पताल में अब तक डायरिया के 300 से अधिक मामले आ चुके हैं। इसमें सबसे अधिक संख्या बच्चों की बताई जाती हैं। गंभीरता को देखते हुए शहर के विभिन्न इलाकों से पानी के सेंपल लिए जा रहे है। 

ओआरटी सेंटर खालने की तैयारी
अधिकारियों की मानें तो जिले की सभी सीएचसी, पीएचसी व उपस्वास्थ्य केन्द्रो पर 31 ओआरटी(ओरल रिहाईडे्रशन थेरेपी) सेंटर खोले जाएगें। जहां आने वाले मरीजों को डायरिया, दस्त आदि से बचाव के तरीके बताए जा रहे है। इसके अलावा मरीजों को ओआरएस जूस व जरूरी दवाएं दी जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static