भाजपा राज में महंगाई और कोरोना से एक साथ लड़ रही गरीब जनता: ललित भड़ाना

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 03:47 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि को लेकर शनिवार को हरियाणा कांग्रेस ओबीसी सैल के प्रदेश चेयरमैन ललित भड़ाना के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए के नायब तहसीलदार यशवंत सिंह के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंप पेट्रोल-डीजल की कीमतें जल्द कम करने की मांग की।

इस दौरान कांग्रेेस कार्यकर्ता बीके चौक से पदयात्रा निकालते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने ‘मोदी सरकार महंगाई की मार’, ‘धर्मेन्द्र प्रधान मुर्दाबाद, भाजपा सरकार मुर्दाबाद’ की त ितयां लेकर अपना रोष जाहिर किया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ललित भड़ाना ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें मात्र 40 रूपए प्रति बैरल रह गई है, इसके बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम पिछले 25 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। 

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक हो गए है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां कोरोना काल में लोग इस बीमारी से लड़ रहे है वहीं दूसरी लड़ाई जनता महंगाई से लड़ रही है क्योंकि पेट्रोलियम पदार्थाे की कीमतों में वृद्धि होने से खाद्य पदार्थ, मालभाड़ा किराया सहित रोजाना प्रयोग में आने वाली अन्य वस्तुओं के दामों में भी वृद्धि होनी शुरू हो गई है, जिससे लोगों एक और संकट पैदा हो गया है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ लॉकडाऊन के चलते लोगों के रोजगार छीन रहे हैं, उनके समक्ष आर्थिक समस्याएं पैदा हो रही हैं, ऐसे में दिन-ब-दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, जिसका सीधा असर खाद्य पदार्थाे की कीमतों पर भी पड़ रहा है। जनता पहले ही महंगाई की मार से परेशान थी, पेट्रोल-डीजल की मूल्यावृद्धि आग में घी का काम कर रही है। इस अवसर पर कांग्रेसियों ने एकमत होकर सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि वापिस नहीं ली गई तो कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

इस अवसर पर इंटक के राजस्थान प्रभारी राजेश आर्य, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सचिन शर्मा, ओबीसी प्रदेश सचिव रहीम खान, प्रदेश सचिव विजयपाल सरपंच, जमीन खान प्रदेश सचिव, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष सैफुद्दीन, कृष्ण अत्री, छतरपाल, संजीव, डा. आर.के. गोयल, महक सिंह, तरूण, रिजवान, ललित यादव, मिथलेश मंडल, राजीव कुमार सहित अनेकों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static