एग्जिट पोल पर नहीं लोगों के पोल पर भरोसा, हरियाणा में कांग्रेस की लहरः भूपेंद्र हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 06:55 PM (IST)

जींद(अमनदीप पिलानिया): नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा रविवार को जींद के कंडेला गांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। एग्जिट पोल के नजीतों पर बोलते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि लोगों के पोल को मानता हूं। चार तारीख को पता चल जाएगा। हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में लहर है, जब लहर चलती है तो क्लीन स्वीप भी होता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र है जो भी लोग फैसला लेंगे उसका स्वागत करेंगे। 

PunjabKesari

चुनाव में मुद्दों के लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि ये विफल सरकार है। प्रति व्यक्ति आय, निवेश, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था, नौकरी देने में, खेल खिलाड़ी में हरियाणा नंबर वन पर था। आज हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई में नंबर वन पर हैै। प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल है। खिलाड़ी बेटियां जो जंतर-मंतर पर बैठी थी उनको भी न्याय नहीं मिला।

 वहीं मतदान के दौरान भाजपा द्वारा अधिकारियों पर लगाए जा रहे फर्जीवाड़े के आरोप पर पूर्व सीएम ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया होती है। इलेक्शन कमीशन का रोल होता है। हर बूथ पर सबके एजेंट होते हैं। उसी समय ऐतराज करना चाहिए था। ये बेकार की बातें हैं। लोकसभा चुनाव के परिणामों का कितना असर हरियाणा विधानसभा चुनाव पर पड़ने के सवाल पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार आएगी।

हरियाणा के चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों के नजर नहीं आने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दे चुनाव में रहे। 2022 में किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वायदा किया था, लेकिन पूरा नहीं हुआ बल्कि खेती पर लागत दोगुना हो गई।   ये सब मुद्दे थे। राष्ट्रीय, स्थानीय मुद्दे होते हैं। हमारा जो एसवाईएल का मामला लटका है। केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है। ये पहली सरकार देश में है जिसने नेशनल हाइवे मंजूर होने के बाद भी कहा कि हमें नेशनल हाइवे की जरूरत नहीं है।   

कांग्रेस द्वारा केंद्र में सत्ता में आने पर महिलाओं के खाते में 8500 रुपए हर महीने दिए जाने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि जो कांग्रेस ने घोषण पत्र दिया है वो सोच समझ कर सारे हिसाब से दिया है। जो घोषण पत्र में है वो इंडिया की सरकार बनने के बाद 4 जुलाई से लागू हो जाएगा। राकेश टिकैत द्वारा कोई भी सरकार बनने पर किसानों की मांगों को लेकर आंदोलन करने के बयान पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो हमने एमएसपी की लीगल गारंटी दे रखी है। किसान का कर्जा माफी से लेकर कर्ज मुक्त तक करवाने की बात कही है।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static