बहादुरगढ़ में जिला नगर योजनाकार विभाग की बड़ी कार्रवाई, अवैध कालोनियों पर एक बार फिर से चलाया बुलडोजर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 04:02 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़):  बहादुरगढ़ में जिला नगर योजनाकार विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। एक बार फिर से अवैध कॉलोनी पर यहां बुलडोजर चला है। शहर की पीडीएम यूनिवर्सिटी के पास काटी जा रही अवैध कॉलोनी पर पीला पंजा चला है। इसके साथ ही सिद्दीपुर लोवा गांव के पास काटी जा रही एक अवैध कॉलोनी में भी अवैध निर्माण ढहाए गए हैं। विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन की सहायता से अवैध कॉलोनी में प्लाटों की डीपीसी, चारदीवारी और पक्की गलियां उखाड़ी हैं। इसके साथ ही डीटीपी विभाग के अधिकारियों ने अवैध कॉलोनाइजरों को सीधी चेतावनी दी है कि अगर अवैध कालोनिया काटी गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही बहादुरगढ़ शहर में जिला नगर योजनाकार विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने अवैध कालोनियां काटने वाले कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने पीडीएम यूनिवर्सिटी के पास करीब तीन एकड़ में काटी जा रही अवैध कॉलोनी की पक्की सड़के और सीवर लाइन को तहस-नहस कर दिया। इतना ही नहीं सिद्दीपुर लोवा गांव के पास बनी एक अवैध कॉलोनी के प्लाटों की नींव, डीपीसी और चार दिवारी को भी उखाड़ गया है।

जिला नगर योजनाकार विभाग के एटीपी सतीश कुमार का कहना है कि अवैध कालोनी काटने वाले लोगों के खिलाफ विभाग आगे भी कार्रवाई जारी रखेगा। उन्होंने अवैध कॉलोनाइजरों को सीधी चेतावनी दी है कि अगर अवैध कालोनी काटी गई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। हम आपको बता दें कि पिछले 10 साल में अकेले झज्जर जिले में 100 से ज्यादा अवैध कालोनिया काटी जा चुकी है। जहां आम लोगों ने अपने गाढ़े खून पसीने की कमाई से प्लॉट खरीदे हैं । जिससे उनका पैसा अटक गया है। वहीं अवैध कॉलोनाइजरों को मोटा मुनाफा भी हुआ है। विभाग की चेतावनी का अब कितना असर होता है यह देखने वाली बात होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static