बड़ी खबर: कांग्रेस विधायक ने इस्तीफे से लिया यू-टर्न, स्पीकर बोले- कानूनी राय के बाद लेंगे फैसला

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 09:22 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार ने विधानसभा अध्यक्ष को अपने पद से इस्तीफा सौंपने के कुछ ही घंटे बाद त्यागपत्र वापस ले लिया है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के तमाम विधायकों के साथ स्पीकर आवास पर मौजूद थे। विस अध्यक्ष से मुलाकात करने के बाद सुरेंद्र पंवार ने बिना शर्त इस्तीफा वापस ले लिया है। सुरेंद्र पंवार ने विस अध्यक्ष को एक पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने परिवार को खतरा होने की बात लिखी है।

 

स्पीकर से मुलाकात कर इस्तीफा वापस लेने का पत्र सौंपा

 

PunjabKesari

कांग्रेस विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मुलाकात कर सुरेंद्र परिवार ने इस्तीफा वापस लेने का फैसला लिया है। उन्होंने इस्तीफा वापस लेने को लेकर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को एक पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने बिना किसी शर्त के अपना त्यागपत्र वापस लेने की बात कही है। विस अध्यक्ष के साथ हुई बैठक के दौरान पंवार के साथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के तमाम विधायक मौजूद थे। कुछ घंटे पहले ही उन्होंने स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को ईमेल के माध्यम से इस्तीफा सौंपा था। बताया जा रहा था कि उन्होंने विदेशी नंबर से मिल रही धमकियों के चलते ही विधायक पद छोड़ने का फैसला लिया था।

 

कानूनी राय लेने के बाद पंवार के इस्तीफे पर फैसला लेंगे विस अध्यक्ष

 

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि उन्हें सोमवार को ही कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार की ओर से ईमेल पर इस्तीफा मिला था। उन्होंने कहा कि ईमेल से भेजे गए इस्तीफे में कोई कंडीशन नहीं थी। इसके बाद सुरेंद्र पंवार ने कांग्रेस विधायकों के साथ उनसे मुलाकात की, जहां उन्होंने अपना इस्तीफे को वापस लेने के लिए एक पत्र दिया है। गुप्ता ने बताया कि विधायक ने अपन पत्र में उन्हें मिल रही धमकियों का जिक्र किया है। पत्र में पंवार ने परिवार की सुरक्षा का भी ज़िक्र किया है।

PunjabKesari

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि इस्तीफे पर कानूनी राय लेने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसी के साथ विधायक द्वारा पत्र में उन्हें धमकी मिलने की बात का जिक्र करने पर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि विधायकों की सुरक्षा का मुद्दा काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि सरकार को विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे मंगलवार को इसे लेकर गृह मंत्री अनिल विज से बात करेंगे। इसी के साथ गुप्ता ने कहा मैं खुद फिर से डीजीपी से भी इस मामले में फिर से बात करूंगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static