साइबर पुलिस को बड़ी कामयाबी, ठगी करने वाले 12 आरोपी गिरफ्तार, इस तरह से घटना को देते थे अंजाम

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 07:21 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित ओबेरॉय): शहर में लगातार साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसे रोकने के लिए पुलिस ने एक्शन लेते हुए साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस दौरान 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 30 मोबाइल व आठ लैपटाप बरामद हुए हैं। वहीं पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।      

मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक नसीब सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस केस की तफ्तीश करते हुए साइबर क्राइम थाना के उपनिरीक्षक महरूफ अली,नरेंद्र पाल सिंह, नवीन यादव,मुख्य सिपाही सुरेंद्र, गुरदीप की टीम बिहार गई। वहां पर कटिहार पुलिस के साथ ज्वाइंट अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने साइबर ठगी को अंजाम दे रहे 12 आरोपियों को पकड़ा गया। जिनके पास से 30 मोबाइल व आठ लैपटाप भी बरामद किए गए। इसमें ही कूरियर भेजने के नाम पर ठगी के केस में शामिल नीतीश को भी पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि बाकी 11 आरोपियों के खिलाफ कटिहार में एक अलग मामला दर्ज किया गया। उन्हें आगे की जांच के लिए कटिहार पुलिस को सौंप दिया। थाना प्रबंधक ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, सावनपुरी कालोनी निवासी प्रीति जौहर वार्ड नंबर छह से पार्षद हैं। उनके दो बचत खाता बैंक आफ इंडिया की शाखा में हैं। उन्होंने ब्लू डार्ट कोरियर कंपनी के माध्यम से हरिद्वार से कुछ सामान मंगवाया था। यह कोरियर उनके पास एक मार्च को आना था। दो मार्च को उनके मोबाइल पर वाट्सएप मैसेज व काल आया था। काल करने वाले ने उन्हें खुद को ब्लू डार्ट कंपनी का अधिकारी बताया और ट्रैक आईडी भी वेरीफाई कराई थी। इसके बाद पांच रुपये की राशि ऑनलाइन लिंक पर ट्रांसफर कराई। इस लिंक पर प्रीति ने अपने यूपीआई से पांच रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। इसके बाद उन्हें डिलिवरी ब्वाय का नंबर दिया गया। करीब एक घंटे बाद सामान कोरियर से प्राप्त हो गया। इस बीच उनके खाते से अलग-अलग छह बार में चार लाख 45 हजार 996 रुपये कट गए। यह पैसे कटने का पता लगते ही उन्होंने बैंक से स्टेटमैंट निकलवाई। इस स्टेटमैंट में एक मोबाइल नंबर था। जिस पर 40 हजार रुपये भी ट्रांसफर हुए थे। इस नंबर पर प्रीति जौहर ने काल किया तो उसने गाली गलौज की और धमकी दी थी। इस मामले में सात मार्च 2022 को साइबर क्राइम थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था।

                         (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static