हरियाणा में BJP ने उतारे अपने दिग्गज, प्रचार के आखिरी दिन मोदी खेलेंगे मास्टर स्ट्रोक

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 02:18 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में लोकसभा चुनाव के मतदान में अब केवल कुछ ही दिन शेष है। चुनाव प्रचार के लिए भी महज कुछ दिन ही रह गए है। ऐसे में बीजेपी ने अपने दिग्गज नेताओं को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसका आगाज 18 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंबाला और गोहाना रैली से हो चुका है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन 23 मई तक बीजेपी के दिग्गज हरियाणा के चुनावी रण में अपनी पूरी ताकत झोकेंगे। हरियाणा में 25 मई को मतदान होगा और 23 मई की शाम को प्रचार थम जाएगा। 

पीएम फिर करेंगे दौरा

18 मई को अंबाला और सोनीपत के गोहाना में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से हरियाणा में चुनावी सभा करेंगे। प्रचार के आखिरी दिन 23 मई को पीएम भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट में आने वाले भिवानी जिले में रैली को संबोधित करेंगे। चर्चा है कि इसी दिन मोदी सिरसा भी जा सकते हैं।

शाह भी करेंगे गर्जना 

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हरियाणा के चुनावी रण में कूदेंगे। 20 मई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करनाल लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवार मनोहर लाल के लिए रैली के जरिए वोट मांगेंगे। इसके अलावा हिसार और सिरसा लोकसभा क्षेत्र में भी अमित शाह रैली करेंगे। इस दिन शाह तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

 

योगी आदित्यनाथ भी भरेंगे हुंकार

20 मई को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में होंगे। योगी सिरसा अनाज मंडी में बीजेपी उम्मीदवार अशोक तंवर के समर्थन में रैली करेंगे। सिरसा के बाद इसी दिन रोहतक लोकसभा क्षेत्र में आने वाले झज्जर जिले में भी योगी रैली करके बीजेपी उम्मीदवार अरविंद शर्मा के लिए वोट की अपील करेंगे।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी करेंगे रैली

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी हरियाणा में ताबड़तोड़ रैली करेंगे। 22 मई को राजनाथ सिंह करनाल के घरौंडा अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद कुरुक्षेत्र लोकसभा में आने वाले कैथल के कलायत और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में रैली करके वोट की अपील करेंगे।

 

आसान नहीं डगर !

हरियाणा में मतदान छठे चरण के तहत 25 मई को होगा। 23 मई को प्रचार का आखिरी दिन है। प्रचार के अंतिम दिन नरेंद्र मोदी जमकर रैली करेंगे। हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीटें हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 10 सीटें जीती थी। इस बार भी बीजेपी सभी सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है। हलांकि राजनीति के जानकार मानते हैं कि इस बार बीजेपी के लिए सभी 10 सीट जीतना चुनौती है,लेकिन नरेंद्र मोदी के दौरों से फिजा बदल सकतीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static